किसी की मौत कब और कैसे आएगी? हथेली की इन रेखाओं से मिल जाता है संकेत, मरने की वजहें भी चल जाती हैं पता

When and how will someone's death come? From these lines of the palm, you get the signal, the reasons for death are also known.
When and how will someone's death come? From these lines of the palm, you get the signal, the reasons for death are also known.
इस खबर को शेयर करें

Signs of Death from Palm Lines: श्रीमदभागवत गीता में कहा गया है कि जिस व्यक्ति ने भी जन्म लिया है, उसकी मृत्यु भी निश्चित है. इस बात को हर कोई भली-भांति जानता है. इसके बावजूद वह मौत के नाम से जीवनभर डरता रहता है. वह इस आशंका से भय में रहता है कि पता नहीं कब उसकी मौत आ जाए. अगर हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो हथेली पर मौजूद रेखाएं इस बात का पहले ही संकेत दे देती हैं कि किसी व्यक्ति की मौत कब और किन परिस्थितियों में होगी. आज हम आपको भी इन रेखाओं के बारे में विस्तार से बताते हैं.

अचानक मृत्यु का संकेत (Reading Life Line Palmistry)

हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha Shastra) के अनुसार अगर हाथ में जीवन रेखा (Palmistry Life line) पर स्टार का निशान बना होता है तो इसका मतलब होता है कि ऐसे लोगों की मृत्यु स्वभाविक नहीं होगी. वे अकाल बीमारी, हत्या, आत्महत्या जैसे तरीकों से मृत्यु का शिकार होंगे. अगर जीवन रेखा को कोई और आड़ी रेखा रोक दे तो इसका अर्थ होता है कि मनुष्य की अचानक मृत्यु हो जाएगी.

दुर्घटना-बीमारी से मौत (Reading Life Line Palmistry)

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा (Palmistry Life line) के अंत पर कोई बिंदु हो तो उसका मतलब होता है कि उसकी मृत्यु बीमारी या किसी एक्सिडेंट से होगी. कहा जाता है कि जीवन रेखा के गहन अध्ययन से व्यक्ति की मौत किस बीमारी से होगी, इसके बारे में भी जाना जा सकता है.

कम उम्र का संकेत (Reading Life Line Palmistry)

हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha Shastra) के मुताबिक जिस व्यक्ति की जीवन रेखा (Palmistry Life line) स्पष्ट, गहरी और गुलाबीपन लिए हुए हो तो इसका अर्थ होता है कि उसकी मृत्यु कम उम्र में होने वाली है. कहा जाता है कि अगर जीवन रेखा का अंत 3 अलग-अलग हिस्सों में हो तो उसकी जीवन शक्ति बंट जाती है. ऐसे व्यक्ति की मौत कम उम्र में हो जाती है.

कष्टपूर्ण मृत्यु का इशारा (Reading Life Line Palmistry)

हस्तरेखा शास्त्रियों (Hastrekha Shastra) के अनुसार, हथेली में जीवन रेखा (Palmistry Life line) का गहरा मोटा और आगे की ओर पतला होता जाना कष्टपूर्ण मृत्यु का संकेत देता है. माना जाता है कि जिन लोगों की हथेली में इस प्रकार की जीवनरेखा होती है, उनकी मृत्यु किसी बीमारी के कारण धीरे-धीरे होती है. मौत के वक्त ऐसे लोगों को कई प्रकार की मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)