जब जया बच्चन को झाड़ियों के पीछे चेंज करना पड़ा था सैनिटरी पैड, सुनाया पूरा वाकया

When Jaya Bachchan had to change her sanitary pad behind the bushes, she narrated the whole incident
When Jaya Bachchan had to change her sanitary pad behind the bushes, she narrated the whole incident
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: जया बच्चन ने महज 15 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उस समय एक्टर्स के लिए वैनिटी वैन या आउटडोर शूट के लिए कोई खास सुविधा नहीं हुआ करती थी। अगर आउटडोर शूट होता था तो एक्टर्स को टॉयलेट जाने के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस बारे में जया बच्चन ने अपनी नातिन, नव्या नवेली के पॉडकास्ट में बताया कि शूटिंग के दौरान उन्हें किन मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

झाड़ियों में बदलकर अपने साथ कैरी करने पड़ते थे पैड्स
जया ने कहा,”जब हम बाहर शूट किया करते थे, हमारे पास वैन भी नहीं होती थी। हमें झाड़ियों के पीछे कपड़े बदलने पड़ते थे।” इसपर नव्या नवेली ने सवाल किया,”और सैनिटरी पैड?” जया ने कहा,”सबकुछ”। टॉयलेट भी नहीं हुआ करती थीं। ये बहुत अजीब बात थी। आपने 3-4 सैनिटरी पैड का इस्तेमाल किया और आपने पैड को फेंकने के लिए प्लास्टिक की थैलियां उठाईं और उन्हें एक टोकरी में रख दिया ताकि जब आप घर पहुंचें तो आप वो फेंक दें।

उस वक्त आज जैसे सैनिटरी पैड नहीं थे
जया ने बताया कि पीरियड्स के दौरान काम करना बहुत अजीब हुआ करता था। उन्होंने कहा,”क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि जब आपने 4-5 सैनिटरी टॉवेल लगाए हुए हो, तो आप बैठ सकें? ये सच में बहुत अजीब हुआ करता था। उस वक्त आपके पास ऐसे सैनिटरी टॉवेल नहीं थे जो आज हैं, जो चिपक जाते हैं।”

पीरियड्स में महिलाओं को छुट्टी मिलनी चाहिए
जया जो अपने बेबाक बयानों और विचारों को खुलकर रखने के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने लोगों से पूछा जो लोग मदर्स डे पर क्रेजी हो जाते हैं, क्या उन्होंने कभी सोचा कि उनकी मां किन चीजों से गुजरी है। पीरियड लीव को लेकर भी जया ने बात की। उन्होंने कहा,”लोग महिलाओं को पीरियड्स की छुट्टी मिलने के खिलाफ हैं, कम से कम उन्हें एक या दो दिन की छुट्टी दें, और जब वे ठीक हों तो किसी और दिन इसकी भरपाई करने के लिए कहें। पुरुषों को ये समझना होगा। साथ ही, कुछ महिलाएं अन्य महिलाओं के प्रति विचारशील नहीं होती हैं। उन्हें भी ध्यान देने की जरूरत है।”