17 गाड़ियों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन, बैंक बैलेंस जानकर दिन में दिख जाएंगे तारे

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan are the owners of 17 vehicles, after knowing the bank balance you will see stars during the day.
Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan are the owners of 17 vehicles, after knowing the bank balance you will see stars during the day.
इस खबर को शेयर करें

जया बच्चन राज्यसभा में अपने पांचवें कार्यकाल के लिए पूरी तरह तैयार हैं। समाजवादी पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश से अपने उम्मीदवार के रूप में फिर से नामित किया है। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ फेम दिग्गज एक्ट्रेस ने अपना चुनावी हलफनामा भी दायर कर दिया है। इसमें उन्होंने अपनी और पति अमिताभ बच्चन की निजी संपत्ति की घोषणा की है। एक्ट्रेस और अभिनेता अमिताभ बच्चन की कुछ आय होश उड़ाने वाली है। दोनों के पास इतनी गाड़ियां हैं कि लंबी लाइन लग जाए। गहने भी दोनों के पास बेहिसाब हैं। इतना ही नहीं बैंक बैलेंस भी इतना है कि इसे सुनने के बाद आपकी रातों की नींद उड़ सकती है।

कितना है बैंक बैलेंस?
जया बच्चन ने घोषणा की कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए उनकी व्यक्तिगत कुल संपत्ति 1.63 करोड़ रुपये है। हलफनामे में उसी वर्ष अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 273.74 करोड़ रुपये बताई गई। हलफनामे में बताया गया कि जया का बैंक बैलेंस 10.11 करोड़ रुपये और अमिताभ का बैंक बैलेंस 120.45 करोड़ रुपये है। उनकी संयुक्त चल संपत्ति का मूल्य 849.11 करोड़ रुपये है, जबकि अचल संपत्ति की कीमत 729.77 करोड़ रुपये है।

कमाई का जरिया
चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी संयुक्त संपत्ति विभिन्न स्रोतों से अर्जित की गई है। जया की संपत्ति के स्रोतों में विज्ञापन के माध्यम से अर्जित धन, एक सांसद के रूप में उनका वेतन और एक अभिनेत्री के रूप में उनकी फीस शामिल है। अमिताभ की आय के स्रोतों में एक अभिनेता के रूप में उनकी पेशेवर फीस के अलावा ब्याज, किराया, लाभांश, पूंजीगत लाभ और सोलर प्लांट से उत्पन्न राजस्व बताया गया है।

गाड़ियों और ज्वेलरी का ब्योरा
चुनावी हलफनामे के अनुसार कहा गया है कि जया के पास 40.97 करोड़ रुपये की ज्वैलरी और 9.82 लाख रुपये की एक कार है। दूसरी ओर अमिताभ के पास 54.77 करोड़ रुपये के आभूषण और 17.66 करोड़ रुपये की 16 गाड़ियां हैं, जिनमें दो मर्सिडीज और एक रेंज रोवर शामिल हैं।

पिछले साल इस फिल्म में नजर आई थीं जया
जया पिछले कई सालों से फिल्मों में सक्रिय रूप से नजर नहीं आ रही हैं। उन्होंने 2023 में करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ से पर्दे पर वापसी की। दूसरी ओर अमिताभ टेलीविजन पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में नजर आते रहे थे। इसके अलावा वो फिल्मों में भी पूरी तरह सक्रिय हैं। उन्हें आखिरी बार साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म ‘गणपथ’ में देखा गया था। इस साल वह नाग अश्विन की ‘कल्कि 2898 एडी’ और रजनीकांत-स्टारर ‘वेट्टैयान’ में दिखाई देंगे। दोनों की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है।