शादी के लिए एक पैर पर खड़ा था लड़का, एक दिन अचानक होने वाली दुल्हन की आवाज सुनकर धड़कने लगा दिल…

इस खबर को शेयर करें

शिवपुरी. मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक शख्स के साथ शादी के नाम पर ठगी हो गई. ठगों ने बाकायदा एक लड़की यानी उसकी होने वाली दुल्हन से बात कराई. ये लड़की उससे बात करती जाती और रुपये अकाउंट में डलवाती जाती थी. जैसे ही लड़के ने रुपये देना बंद कर दिया, वैसे ही उसकी होने वाली दु्ल्हन ने उससे बात करना भी बंद कर दिया. हजारों रुपये लुटाने के बाद लड़के को होश आया. इसके बाद उसने एसपी को ठगों के खिलाफ शिकायत की. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उसका कहना है कि इस तरह की ठगी के कई लोग शिकार हो रहे हैं.

दरअसल, आरोपियों ने शिवपुरी के शख्स को कानपुर के मैरिज ब्यूरो के नाम पर शादी का सपना दिखाया. उन्होंने खनियाधाना तहसील क्षेत्र के रहने वाले इस पीड़ित के साथ हजारों रुपये की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया. पीड़ित युवक ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत एसपी ऑफिस में की. उसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. काली पहाड़ी के रहने वाले प्रमोद कोली ने बताया कि 2 जनवरी को मेरे मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया. उसने फोन पर मेरी शादी के बारे में पूछा था.

इस तरह बातों में फंसा कुंवारा
युवक ने कहा, मैंने जब उससे कहा कि मेरी शादी नहीं हुई है तो उसने कहा कि उसका मैरिज ब्यूरो है और वह कुंवारों की शादियां करवाता है. युवक ने फोन पर मुझसे कहा कि अगर मैं शादी करना चाहता हूं तो मुझे उसके मैरिज ब्यूरो में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. प्रमोद ने बताया कि मैं उसकी बातों में आ गया और उसे रजिस्ट्रेशन के लिए 1500 रुपये फोन पे कर दिए. इसके बाद एक लड़की के फोन आने लगे. उसके बारे में कहा गया कि यही लड़की उसकी होने वाली दुल्हन है. उसके कहने पर मैंने 1300 रुपये और भेज दिए. इसके बाद ठगों ने फाइल चार्ज के नाम 2200 रुपये, फिर कोर्ट मैरिज के खर्चे के नाम पर 3500 रुपये ले लिए.

बात करना कर दिया बंद
इस बीच वो लड़की मुझसे लगातार बात करती रही. इस तरह 2 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक शादी के लिए होटल से लेकर तमाम व्यवस्था के नाम पर उन लोगों ने मुझसे 91 हजार 700 रुपये ले लिए. लेकिन, शादी की बात वो टालते रहे और आखिर शादी नहीं कराई. उसके बाद उनकी पैसों की मांग बढ़ती ही चली गई. पुलिस ने बताया कि जब लड़के ने रुपये डालने बंद कर दिए तो लड़की और बाकी लोगों ने बात करना भी बंद कर दिया. पुलिस का कहना है कि युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों की तलाश जारी है.