बीजेपी इस बार नहीं लगा पाएगी राजस्थान में हैट्रिक? इस लेटेस्ट सर्वे के आंकड़ों ने चौंकाया!

Will BJP not be able to score a hat-trick in Rajasthan this time? The data of this latest survey shocked!
Will BJP not be able to score a hat-trick in Rajasthan this time? The data of this latest survey shocked!
इस खबर को शेयर करें

राजस्थान (Rajasthan) की कई सीटों पर लोकसभा चुनाव का मुकाबला रोचक हो चला है. यह चुनाव जितना दिलचस्प है, बीजेपी के लिए तीसरी बार सभी 25 सीटें जीत पाना उतना ही मुश्किल हो रहा है. प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप कर पाना बीजेपी के लिए आसान नहीं है. क्योंकि कई संसदीय क्षेत्रों में इंडिया गठबंधन और बीजेपी (BJP) के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. नागौर, बांसवाड़ा और सीकर में कांग्रेस ने गठबंधन करके जीत का दावा भी कर दिया है. हालांकि गठबंधन का फैसला सही था या नहीं, यह तो चुनाव परिणाम के दिन ही पता चलेगा.

इसे लेकर अब लोक पोल ने चुनाव से पहले ओपिनियन पोल सर्वे किया है. यह सर्वे बीजेपी के मिशन-25 के दावों पर पानी फेरता दिख रहा है. हम आपको बताते हैं इस लेटेस्ट सर्वे के बारे में.

लोकसभा चुनाव को लेकर लोक पोल का लेटेस्ट ओपिनियन पोल सामने आया है. इस सर्वे में कई सीटों पर बीजेपी की हार का दावा किया जा रहा है. लोक पोल के इस सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 17 से 19 और INDIA ब्लॉक को 6 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है. हालांकि कांग्रेस को 4 से 6 सीटें मिलने की संभावना है. साल 2014 और 2019 में पूरे राजस्थान में सभी सीटों पर चुनाव जीतने वाली बीजेपी को 8 सीटों तक का नुकसान हो सकता है.

इस सर्वे में भी बीजेपी के लिए खतरे की घंटी!
हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी सर्वे में बीजेपी को भारी नुकसान बताया जा रहा है. इससे पहले देश के प्रमुख सट्टा बाजार “फलोदी सट्टा बाजार” ने भी इसी तरह का दावा किया था. हालांकि फलोदी बाजार ने सिर्फ 2 सीटों पर ही बीजेपी की हार की संभावना जाहिर की थी. जिसमें एक सीट बाड़मेर-जैसलमेर है, जहां निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी चुनाव जीत सकते हैं. सटोरियों के दावे के मुताबिक राजस्थान में BJP को 23 सीटें ही मिल सकती है.