बिहार में लागू होगा CAA? नीतीश सरकार ने दिया जवाब

इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने शनिवार को कहा कि सीएए और एनआरसी राज्य का मुद्दा नहीं है। हालांकि यदि केन्द्र सरकार इन्हें लागू करेगी तो राज्य सरकार को लागू करना ही होगा। मंत्री ने मीडिया के सवाल पर ये बातें कहीं। उन्होंने राजद को जमकर निशाने पर लिया। मंत्री ने कहा कि भाजपा किसी से नहीं डरती है। लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि वे दोषमुक्त नहीं हुए हैं, उन्हें केवल जमानत मिली है।

जीवेश मिश्रा ने दावा किया कि लालू प्रसाद के बाद राजद खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी प्रार्थना है कि उनकी सेहत सही रहे। उनके परिवार को बुद्धि मिले। पत्रकारों से कहा कि भूराबाल साफ करो को बदलकर भूरा बाल माफ करो का नारा क्यों, उनसे पूछें। भूराबाल कभी साफ नहीं हो सकता, क्योंकि भूराबाल लोगों के लिए कार्य करते हैं। मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि बीजेपी हाईकमान का जो फैसला होगा, वही होगा। हम कार्यकर्ता हैं, जो निर्देश आता है, करते हैं।

कोरोना की रफ्तार थमने पर लागू होगा सीएए
पश्चिम बंगाल के दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि देस में कोरोना की रफ्तार थमने के बाद सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) को लागू किया जाएगा। इसपर जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण एक बार फिर बड़ रहा है। मुझे इस बात की चिंता ज्यादा है कि लोगों की इससे जान कैसे बचाई जाए। कोई पॉलिसी की बात होगी तो हम उसे अलग से देखेंगे। अभी हमने देखा नहीं है।