क्या बिहार में भी लगेगा लाउडस्‍पीकर पर बैन? जानिए नीतीश कुमार ने क्‍या कहा

इस खबर को शेयर करें

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. नीतीश कुमार ने इसे फालतू का मसला बताया है और इस पर अपनी असहमति जताई है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी के आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में शुक्रवार को शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में साफ कर दिया कि बिहार में इन सब बातों का कोई मतलब नहीं है. बगैर किसी का नाम लिए नीतीश कुमार ने कहा कि जिसे जो करना है करें धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का कोई मतलब ही नहीं है. नीतीश कुमार ने कहा कि यह सब फालतू की बात है और हम इससे सहमत नहीं हैं. बता दें कि लाउडस्पीकर मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जीतनराम मांझी के आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में शिरकत करने पहुंचे प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी लाउडस्पीकर के मामले को बेमतलब का बताया. तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता को गुमराह करने के लिए इस तरह की बातें हो रही है. राजद नेता ने कहा कि बात बेरोजगारी पर होनी चाहिए लेकिन लाउडस्पीकर पर हो रही है.

उधर, जीतन राम मांझी ने भी नीतीश कुमार की बातों से अपनी सहमति जताते हुए कहा है कि किसी को तकलीफ पहुंचाने के मकसद से लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटाना सही नहीं है. मांझी ने कहा कि लाउडस्पीकर और घड़ी घंटा की राजनीति करने से कुछ नहीं होगा.