पीठ दर्द के दौरान महिला और पुरुष आजमा सकते हैं ये वाली से$क्स पोजीशन

Women and men can try these sex positions during back pain
Women and men can try these sex positions during back pain
इस खबर को शेयर करें

से$क्‍स एक ऐसी चीज है, जिसे पाने के लिए लोग अपने बड़े-बड़े दर्द को भी भूल जाते हैं। हालांकि कई बार उत्‍तेजना में की गई कुछ सेक्‍स पोजिशन नुकसानदायक रहती हैं। से$क्‍स करने में सबसे ज्‍यादा परेशानी बैक पेन के दौरान होती है। से$क्‍स करने के लिए बहुत सारी अलग-अलग पोजीशन हैं, लेकिन इन सभी को बैक पेन के दौरान नहीं आजमाया जा सकता है। इस बार हम आपके लिए ऐसी से$क्स पोजीशन लेकर आए हैं, जिन्हें बैंक पेन के दौरान भी आजमाया जा सकता हैं।

स्टैंडिंग डॉगी
जब आपको पीठ दर्द होता है, तो कुछ से$क्स पोजीशन को करने में मुश्किल हो सकती हैं। ऐसे में स्टैंडिंग डॉगी पोजिशन बहुत काम आती है। इसमें एक पार्टनर को खड़ा होना पड़ता है और दूसरे को किसी दीवार का सहारा लेकर खड़ा होना पड़ता है। यह स्थिति तब ज्‍यादा आसान होती है जब फीमेल पार्टनर के पीठ में दर्द होता है और वह झुक नहीं सकती। इस पोजिशन में मूमेंट करने या जोर लगाने पर भी दूसरे पार्टनर का भार नहीं उठाना पड़ता और पीठ सीधी रहती है।

स्पूनिंग
जब डिफरेंट से$क्स पोजीशन की बात आती है तो स्पूनिंग को एक शानदार व आरामदायक पोजिशन माना जाता है। चाहे आप आलसी हों, भारी वजन न उठा सकने वाले हों या फिर पीठ में दर्द हो यह पोजीशन हमेशा काम आती है। इस से$क्स पोजीशन में पैरास्पाइनल मसल्स को रिलैक्स दिया जाता है।

केयरफुल लोटस
इस पोजीशन में दोनों पार्टनर एक दूसरे की तरफ फेस करके बैठ जाते हैं। इस दौरान यह ध्‍यान रखना होता है कि इस पोजिशन को करने में आरामदायक होने के साथ आप काफी नजदीक भी हों। जिससे से$क्‍स आसान हो सके। इसमें आप एक दूसरे को उत्तेजित करने के लिए वाइब्रेटर का भी उपयोग कर सकते हैं।

मिशनरी
यह से$क्स पोजीशन उन लोगों के लिए बहुत अच्छी है, जो अपनी पीठ पर बहुत अधिक खिंचाव महसूस करते हैं। आपको इसमें सिर्फ लेट जाना है और आपका पार्टनर आपके ऊपर आ जाएगा। आप अपने कमर को अधिक ऊपर उठाने या आराम देने के लिए पीठ के निचले हिस्से के नीचे एक तकिया रख सकते हैं।

काऊ गर्ल
अगर फीमेल पार्टनर को पीठ की समस्या है तो वे अपने पार्टनर को टॉप पोजीशन पर रखकर ट्राई कर सकती हैं। इस स्थिति में मूमेंट को धीरे-धीरे बनाए रखना होता है। जब तक स्थिति आरामदायक न हो जाए, तब तक आप इस तरह से से$क्‍स कर सकते हैं।