तांबे की अंगूठी पहन कर स्त्रियां भूलकर भी न करें ये काम, टूट पड़ेगा दुखों का अंबार

Women should not do this work even after wearing a copper ring, a lot of sorrows will be broken
Women should not do this work even after wearing a copper ring, a lot of sorrows will be broken
इस खबर को शेयर करें

Copper Wearing Rules: व्यक्ति की कुंडली और ग्रहों की दशा के आधार पर ही उसे रत्न या फिर कोई भी धातु धारण करने की सलाह दी जाती है. अगर आप भी कोई धातु धारण करने की सोच रहे हैं, तो सबसे पहले अपनी कुंडली किसी ज्योतिष को दिखा लें क्योंकि हर धातु हर व्यक्ति के लिए लाभदायी नहीं होती. कई बार व्यक्ति के बताएं या सुझाव के बाद कोई झातु धारण कर लेता है, जिसके बाद उन्हें कई तरह की नकारात्मकता का सामना करना पड़ता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हम जानेंगे तांबा धारण करने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. किन परिस्थितियों म उन्हें शरीर से उतार कर अलग कर देना चाहिए. तांबा किस देव की धातु हैं और इसे पहनने से क्या फायदे होते हैं. आइए जानें.

तांबा धारण करने से पहले जान लें उसके नियम

– तांबा धातु धारण करने से पहले बता दें कि तांबा सूर्य देव की धातु हैं. ऐसे में जिन लोगों का सूर्य कमजोर होता है और सूर्य के शुभ फलों की प्राप्त के लिए तांबा धारण करने की सलाह दी जाती है.

– सूर्य देव एक ऐसे देव हैं, जो नियमित रूप से भक्तों को साक्षात दर्शन देते हैं. बता दें कि सूर्य देव को अर्घ्य भी तांबे के पात्र में ही अर्पित किया जाता है. लेकिन अगर आप गलत परिस्थितियों में तांबा धारण कर लेते हैं, तो आपको इसके अशुभ परिणाम झेलने पड़ सकते हैं. इसलिए तांबे के आभूषण पहनने से पहले ही कुछ बातों को जरूर ध्यान रखें.

– ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि तांबे के आभूषण, अंगूठी या कड़ा आदि पहने स्त्री को शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए. ऐसा करने से बहुत ही अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ सकता है. अगर कोई ऐसा करता है, तो उसे कई तरह की समस्याएं घेर लेंगी. इतना ही नहीं, व्यक्ति का जीवन कष्टमय हो जाएगा.

– इतना ही नहीं, तांबे की अंगूठी धारण करने के बाद व्यक्ति को गलत काम, झूठ आदि नहीं बोलना चाहिए.