मध्य प्रदेश में तीसरी लहर का विकराल रूप, 4031 नए मरीज , तीन की मौत,

इस खबर को शेयर करें

भोपाल। एमपी में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अब खतरनाक होता जा रहा है। साथ ही कोविड से अब प्रदेश में मौत भी होने लगी है। एमपी में आज कोविड के 4031 मरीज मिले हैं। साथ ही तीन लोगों की मौत हुई है। इस बार कोविड युवाओं पर बच्चों पर भी अटैक कर रहा है। बुधवार को प्रदेश में 40 से ज्यादा बच्चे कोरोना से संक्रमित मिले हैं। दो दिनों के अंदर 22 साल दो लोगों की मौत हुई है।

कोविड के यह आंकड़े अब डराने लगे हैं। इंदौर और भोपाल में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। आज इंदौर में कोरोना के 1104 और भोपाल में 863 मरीज मिले हैं। वहीं, 277 जबलपुर में और ग्वालियर में 584 मरीज मिले हैं। पूरे प्रदेश में तीन की मौत भी हुई है। इनमें एक-एक मौत ग्वालियर, जबलपुर और सागर में हुई है। कोरोना की तीसरी लहर के दौरान युवा और बच्चे ज्यादा चपेट में आ रहे हैं।

भोपाल में बीते 12 दिनों को अंदरल 240 बच्चे चपेट में आए हैं। बुधवार को 17 बच्चे ऐसे मिले हैं, जिनकी उम्र 10 साल से कम है। बच्चों की संक्रमण की रफ्तार ने यह संकेत दे दिया है कि कोरोना की तीसरी लहर में इनमें पर खतरा अधिक है। ऐसे में बच्चों को बचाने की जिम्मेदारी हम सभी पर है। कोविड नियमों का पालन हम पूरी तरह से करें।

22 साल के दो लोगों की मौत
तीसरी लहर के दौरान प्रदेश में अभी तक 12 लोगों की मौत हुई है। इनमें दो 22 साल के युवाओं की मौत हुई है। दोनों मौतें सागर स्थित बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में हुई है। एक युवक को वैक्सीन की दोनों डोज लग गई थी। वहीं, एक ने एक ही डोज लिया था। दोनों की मौतें अस्पताल में आने के एक-दो दिन के अंदर ही हुई है। गंभीर रूप से संक्रमित युवती आठ जनवरी को अस्पताल में भर्ती हुई थी। 10 जनवरी को उसकी मौत हो गई। वहीं, दूसरे मेल मरीज की मौत भी 24 घंटे के अंदर ही अस्पताल में हो गई। उसे सांस लेने में दिक्कत थी। इनके फेफड़े में संक्रमण था।