अभी अभी: खट्टर सरकार की किसानों को बड़ी सौगात, हरियाणा मे अब से…

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज किसानों के हित में अहम निर्णय लिया। सीएम खट्टर ने कहा कि, प्रदेश के किसानों को अब 8 घंटे की जगह 10 घंटे बिजली दी जाएगी। उन्होंने कहा कि, किसानों को यह लाभ मानसून आने तक दिया जाएगा।

‘ग्रुप-सी’ व ‘ग्रुप-डी’ की नौकरियों के लिए तारीख बढ़ी
हरियाणा सरकार ने एक और राहत ये दी है कि, ‘ग्रुप-सी’ व ‘ग्रुप-डी’ की नौकरियों के लिए आयोजित किए जाने वाले ‘कॉमन एलिजिबिलिटी टैस्ट’ हेतु पंजीकरण करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई, 2021 तक कर दी है। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि, राज्य सरकार ने निर्णय लिया था कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से ‘ग्रुप-सी’ व ‘ग्रुप-डी’ की जो नौकरियां भरी जाएंगी, उनके लिए एक ‘कॉमन एलिजिबिलिटी टैस्ट’ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि, इस टेस्ट के लिए www.onetimeregn.haryana.gov.in पोर्टल पर पंजीकरण करने के लिए पहले 30 जून, 2021 अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी, जिसको बढ़ाकर 31 जुलाई, 2021 कर दिया गया है।

5 किमी लंबी 150 एमएम की पाइप लाइन बिछी
वहीं, हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने बताया कि, दौचाना डिस्ट्रीब्यूटर से करीब 87 लाख रुपए की लागत से पाइप लाइन द्वारा नांगल कांठा के जोहड़ में नहरी पानी पहुंचाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि, इसके लिए दोहान नदी के रास्ते से लगभग 5 किलोमीटर लंबी 150 एमएम की पाइप लाइन बिछाई गई है। उन्होंने कहा कि, इस पाइपलाइन के रास्ते से गांव नांगल के जोहड़ में पानी इसी सप्ताह पहुंचा दिया जाएगा। बता दें कि, इस प्रोजेक्ट के लिए मंत्री ओमप्रकाश यादव ने 87 लाख की राशि प्रदेश सरकार से मंजूर करवाई थी। काम पूरा होने पर अब मंत्री का कहना है कि, गांव के जोहड़ में पानी भर जाने से गांव के पशुओं व मवेशियों के लिए पानी मिलेगा। वहीं, नीचे गए जलस्तर में सुधार होगा, जिससे गांव नांगल कांठा के आसपास लगते गांवों के किसानों को भी फायदा मिलेगा।