‘खनन माफिया से जुड़े थे BJP में गए 6 पूर्व विधायकों के तार’, मंत्री राजेश धर्माणी का विपक्ष पर निशाना

'6 former MLAs who joined BJP were linked to mining mafia', Minister Rajesh Dharmani targets the opposition
'6 former MLAs who joined BJP were linked to mining mafia', Minister Rajesh Dharmani targets the opposition
इस खबर को शेयर करें

शिमला | Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में लोकसभा के चुनाव हैं. हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों के साथ छह विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव भी है. इससे पहले कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं में वार-पलटवार का सिलसिला देखने के लिए मिल रहा है. अब हिमाचल प्रदेश सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कांग्रेस से बगावत करने वाले पूर्व विधायकों और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को भी आड़े हाथों लिया.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर साधा निशाना
राजेश धर्माणी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अपनी सरकार का समय भूल गए हैं. उनके समय प्रदेश में अराजकता का माहौल रहा. कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं थी. सुक्खू सरकार में अपराधियों के लिए प्रदेश में कोई जगह नहीं है. कानून अपने हाथ में लेने वालों को तुरंत सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है. अपराधी अब पुलिस गिरफ्त से दूर नहीं जा सकते. कुर्सी छिनते ही जयराम ठाकुर को झूठ बोलने की आदत पड़ गई है. उनके किसी भी बयान में सत्यता नहीं होती, वह मनगढ़ंत बातें करते हैं.

कांग्रेस से बगावत करने वाले पूर्व विधायकों पर भी साधा वार
तकनीकी शिक्षा मंत्री और बड़सर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के प्रभारी राजेश धर्माणी ने कहा है कि बिकाऊ विधायक धनबल से उपचुनाव में जीत दर्ज नहीं कर पाएंगे. जनबल के आगे धनबल नहीं चलेगा. खनन माफिया पर शिकंजा कसने से बिकाऊ विधायक तिलमिला गए थे. उनके तार भी माफिया से जुड़े थे, धीरे-धीरे सारी पोल खुल रही है. इन्होंने बीजेपी के साथ डील करने के बाद ही सरकार को गिराने की साजिश रची. बिकाऊ विधायकों के क्षेत्रों में विकास कार्य जोरशोर से चल रहे हैं.

कुटलैहड़ के विधायक तो तबादलों में ही उलझे रहे- धर्माणी
धर्माणी ने कहा कि सुजानपुर, बड़सर, कुटलैहड़, गगरेट, धर्मशाला और लाहौल स्पीति विधानसभा क्षेत्रों में 300 से 400 करोड़ के कार्य हुए हैं. सुजानपुर के पूर्व विधायक राजेंद्र राणा तो विकास कार्यों के लिए कभी मुख्यमंत्री के पास गए ही नहीं, उनका अहंकार आड़े आ जाता था. सुजानपुर का विकास कांग्रेस की देन है, बीजेपी ने वहां कुछ नहीं किया है. कुछ महीने पहले तक बीजेपी को कोसने वाले राणा अब उसकी गोद में बैठकर झूठा गुणगान करने में लगे हैं, लेकिन जनता उनकी चाल, चेहरा और चरित्र पहचान चुकी है. राजेश धर्माणी ने कहा कि जनता ने बीजेपी को आने वाले चुनाव में जवाब देने का मन बना लिया है.