देश मे मूसलाधार बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, यहां देखे

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दक्षिणी-पश्चिमी मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ लिया है। इस समय उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान के कई इलाकों में सक्रिय है। लेकिन दिल्ली को अभी मासून का इंताजर करना पड़ेगा। मौसम विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी है। IMD के मुताबिक, राजधानी में मानसून 27 जून तक पहुंच सकता है।

मौसम का हाल
मौसम विभाग ने मानसून की जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी मध्य अक्षांशी का प्रभाव 23 जून तक रहेगा। इसके बाद मानसून 26 जून से 30 जून के बीच और रफ्तार पकड़ेगा। इसके बाद पूर उत्तर भारत में सक्रिय हो जाएगा। मौसम विभाग ने बताया है कि सक्रिय होने के बाद राजस्थान के बाकी इलाके, पंजाब और दिल्ली में झमाझम बारिश होगी।

कहां होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, कर्नाटक और मेघायल में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही इन राज्यों में कई इलाकों में बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश का मौसम – हल्की से भारी बारिश
उत्तराखंड का मौसम- भारी बारिश
मध्य प्रदेश का मौसम- हल्की से भारी बारिश
दिल्ली का मौसम- हल्की बारिश
बिहार का मौसम- हल्की से तेज बारिश
झारखंड का मौसम- हल्की से भारी बारिश
ओडिशा का मौसम – हल्की से भारी बारिश
पश्चिम बंगाल का मौसम- तेज बारिश

आज बारिश होगी या नहीं
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, कर्नाटक और मेघायल में आज बारिश की होगी। जबकि दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

कल का मौसम कैसा होगा
मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश होगी। इसके साथ उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में हल्की बारिश हो सकती है।