बीवी-बच्चे गांव में और 20 साल छोटी लड़की से इश्क का भयानक अंजाम, धनंजय वाली गलती भूलकर न करें

Wife and children in the village and the terrible consequences of falling in love with a girl 20 years younger, don't forget to make Dhananjay's mistake.
Wife and children in the village and the terrible consequences of falling in love with a girl 20 years younger, don't forget to make Dhananjay's mistake.
इस खबर को शेयर करें

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से एक बड़ी ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां के सेक्टर-63 में बुधवार रात एक विवाहित युवक ने अपने से 20 साल छोटी प्रेमिका की हत्या कर खुदकुशी करने का प्रयास किया. आरोपी धनंजय कुमार (42) दो बच्चों का पिता है और उसकी 22 वर्षीय प्रेमिका दिल्ली की रहने वाली थी.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि धनंजय मूल रूप से बलिया का रहने वाला है और उसका परिवार (बीवी और बच्चे) भी वहीं रहता है. वह नोएडा में प्रिंटिंग प्रेस का काम करता था. धनंजय की प्रेमिका भी उसी बलिया जिले की रहने वाली थी. दोनों दूर के रिश्तेदार हैं और पिछले एक साल से रिश्ते में थे. आरोपी ने पुलिस को बताया कि बुधवार को दोनों की किसी बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद उसने निशा का गला घोंट दिया. फिर उसने खुद भी ब्लेड से अपना गला रेतने की कोशिश की.

धनंजय के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज
इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां निशा को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, तो धनंजय का इलाज जारी है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या और आत्महत्या का प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है.

समाज के लिए सबक
यह घटना उन लोगों के लिए एक सबक है जो शादीशुदा होने के बाद भी किसी दूसरे के साथ रिश्ता बनाते हैं. धनंजय जैसी गलती भूलकर भी न करें. शादीशुदा होने के बाद किसी दूसरे के साथ रिश्ता बनाना गलत है और इसके भयानक परिणाम हो सकते हैं.

ये 3 गलतियां भूलकर भी न करें

* बीवी-बच्चों को छोड़कर किसी दूसरे के साथ रिश्ता न रखें. धनंजय ने अपनी पत्नी और बच्चों को गांव में छोड़कर दिल्ली में एक लड़की से रिश्ता बनाया. इस रिश्ते का अंत हत्या और खुदकुशी के रूप में हुआ.

* बाहरी रिश्तों में हमेशा खतरा रहता है. धनंजय और निशा के बीच बहस हुई, जिसके बाद धनंजय ने हत्या कर दी. बाहरी रिश्तों में हमेशा झगड़े और हिंसा का खतरा रहता है.

* नियंत्रण खोना खतरनाक. धनंजय ने गुस्से में आकर हत्या कर दी. गुस्सा और आवेश में कोई भी गलत काम हो सकता है.

यह घटना उन लोगों के लिए भी एक चेतावनी है जो अपने परिवार को छोड़कर किसी दूसरे के साथ जीवन बिताने की सोचते हैं. हमें हमेशा अपने परिवार को महत्व देना चाहिए और गलत रिश्तों से दूर रहना चाहिए.