विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने की बड़ी तैयारी, सोमवार से…

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: यूपी में अगले साल होने जा रहे विधान सभा चुनाव को देखते हुई बीजेपी एक बार फिर इलेक्शन मोड में आने लगी हैं. बीजेपी संगठन के वरिष्ठ नेता एक बार फिर यूपी आकर संगठन की मजबूती को परखेंगे.

लखनऊ आएंगे बी एल संतोष
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष एक बार फिर लखनऊ आएंगे. वे 21 और 22 जून को लखनऊ पहुंचेंगे. उनके साथ यूपी बीजेपी (BJP) प्रभारी राधामोहन सिंह भी होंगे. इस दौरान वे सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के अलावा संगठन के अहम नेताओं से भी बात कर सकते हैं.

अगले साल 5 राज्यों में चुनाव

बताते चलें कि अगले साल यूपी समेत देश के 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं. इनमें से 3 राज्यों में बीजेपी (BJP) की सरकारें हैं. इसलिए बीजेपी अभी से इन राज्यों में चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. इन चुनावी राज्यों में यूपी सबसे बड़ा है. जहां से लोक सभा की 80 सीटें आती हैं. इसलिए बीजेपी की सबसे बड़ी प्राथमिकता भी यूपी बन गया है.

संगठन की करेंगे समीक्षा
अपने लखनऊ प्रवास के दौरान दोनों नेता प्रदेश में संगठन की मजबूती की समीक्षा करेंगे. साथ ही विभिन्न प्रकोष्ठों के नेताओं से मिलकर प्रदेश के हालात का जायदा भी लेंगे. माना जा रहा है कि वे मौजूदा विधायकों के कामकाज का भी आकलन कर सकते हैं.