पंजाब में 1 जुलाई से हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली, सरकार ने किया ऐलान

इस खबर को शेयर करें

Punjab Government Announced Free Electricity: भगवंत मान के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने 300 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा कर दी है. लोगों को 1 जुलाई से हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी.

जनता को मिलेगी राहत
बता दें कि पंजाब में भगवंत मान सरकार को बने एक महीना पूरा हो गया है. ऐसे में पंजाब सरकार ने आम जनता को राहत देते हुए बड़ा ऐलान किया है. अब 1 जुलाई से राज्य के हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी.

केजरीवाल से की थी मुलाकात
बता दें कि हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली योजना पर चर्चा की थी. इसके बाद से ही घोषणा को लेकर कयास लगाए जा रहे थे.
चुनाव में किया था वादा

पंजाब में पिछले कई हफ्तों से 300 यूनिट बिजली फ्री करने की तैयारी चल रही है. इससे पहले मान ने पंजाब के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात की थी. दिल्ली की तर्ज पर पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 के दौरान AAP ने सत्ता में आने पर राज्य के लोगों को हर महीने 300 मुफ्त बिजली देने का वादा किया था.

विपक्ष ने लगाया आरोप
हालांकि, पंजाब में AAP की सरकार बनने के बाद से विपक्षी दल आरोप लगाते रहे हैं कि मान सरकार को दिल्ली से ‘नियंत्रित’ किया जा रहा है. कांग्रेस लगातार दावा कर रही है कि केजरीवाल पंजाब की सरकार को नियंत्रित कर रहे हैं और इस वजह से सरकार स्वतंत्र रूप से काम नहीं कर पा रही है.