मध्यप्रदेश में 6 बड़ी कंपनियां करेंगी 1920 करोड़ रुपए का निवेश, 2850 लोगों को मिलेगा रोजगार

6 big companies will invest Rs 1920 crore in Madhya Pradesh, 2850 people will get employment
6 big companies will invest Rs 1920 crore in Madhya Pradesh, 2850 people will get employment
इस खबर को शेयर करें

मध्यप्रदेश में युवा बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है दरअसल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद मध्य प्रदेश में निवेश प्रस्ताव आने शुरू हो गए हैं। जिससे बेरोजगार युवाओं में रोजगार मिलने की उम्मीद जगेगी। मवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फार्मा लॉजिस्टिक पार्क खाद्य प्रसंस्करण, आयरन एंड स्टील और प्लास्टिक के क्षेत्र में कार्यरत उद्योग समूह ने मंत्रालय में मुलाकात की। मध्य प्रदेश में निवेश और इकाइयों के विस्तार के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज ने इन उद्योगपतियों से चर्चा की।

MP में छह बड़ी कंपनियां करेंगी 1920 करोड़ पर का निवेश
देश की 6 बड़ी कंपनियों में टीवीएस इंडस्ट्रीज एंड लॉजिस्टिक पार्क के सीईओ रामनाथ सुब्रमण्यम और रीजनल हेड कुशल मोतियानी इप्का लेबोरेटरी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत कुमार जैन, साध्वी एग्रो प्रोसेसिंग के नीलेश गर्ग और माणिक गर्ग, सर्वा फॉर्म की कुणाल ज्ञानी हिंदुस्तान अर्बन इस पिक्चर के राघवेंद्र मोदी और बैरलोकर इंडिया एडिटव्स के जयेन मोदी और अंकुर कुमार ने मुख्यमंत्री शिवराज के समक्ष प्रदेश में 1920 करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव रखा है। इससे प्रदेश में 2850 लोगों के लिए नए रोजगार सृजित होंगे।

यह 6 कंपनियां देंगी रोजगार

टीवीएस देवासवा पीथमपुर में ढाई सौ करोड़ रुपए की लागत से इंडस्ट्रियल व लॉजिस्टिक पार्क स्थापित करेगी 1000 लोगों को इसमें रोजगार मिलेगा।
इप्का लेबोरेटरीज देवास में 470 करोड रुपए की लागत से फार्मा इकाई स्थापित कर रही है, जिसमें करीब 700 लोगों को रोजगार मिलेगा।
सात्विक एग्रो मुरैना जिले के सीतापुर में नई खाद्य प्रसंस्करण इकाई स्थापित करेगी जिसमें करीब 284 करोड रुपए की शुरुआती निवेश के साथ 144000 मेट्रिक टन की उत्पादन क्षमता की नई इकाई स्थापित की जाएगी। कंपनी द्वारा इसके लिए भूमि अधिग्रहण कर लिया गया है।
सर्वा फॉर्म रायसेन जिले के तमोट प्लास्टिक पार्क में 100 करोड़ रुपए के निवेश के साथ रिबांडेड फोम और पलियोरेथन फॉर्म के लिए बुनियादी कच्चा माल बनाने की कई स्थापना करेगी।
हिंदुस्तान अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये के निवेश और लगभग 1000 लोगों को रोजगार देने की क्षमता रखने वाली रेलवे वैगन निर्माण इकाई स्थापित करेगी।
बेरलोचर इंडिया एडिटिप्स देवास में 316 करोड रुपए के निवेश से पीवीसी स्टेबलाइजर इकाई की स्थापना करेगी। जिसमें करीब डेढ़ सौ लोगों को रोजगार मिलेगा।