दिल्ली से अमृतसर जा रही ‘शान ए पंजाब’ ट्रेन के 8 डिब्बे खुलकर हुए अलग

इस खबर को शेयर करें

पानीपत: समालखा रेलवे स्टेशन एरिया में मनाना गांव की फाटक के पास आज सुबह चलती शान-ए-पंजाब ट्रैन के डिब्बे अचानक से अलग हो गए। अचानक से ट्रैन के डिब्बे अलग होते देख सवारियों सहम गई। उन्हें लगा कि कहीं कोई बड़ा हादसा ना हो जाए। लेकिन गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ और सभी सवारियां सुक्षित हैं। ट्रैन के डिब्बे अलग होने के बाद जैसे ही ट्रैन रुकी तो सभी सवारियां नीचे उतारकर देखने लगी कि हादसा कैसे हुआ। ड्राइवर और गार्ड ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन के ब्रेक लगा दिए और ट्रेन को रोक दिया।

ट्रेन के डिब्बों का हुक खुला
जानकारी के अनुसार शान-ए-पंजाब ट्रेन नई दिल्ली से चलकर अमृतसर जा रही थी। जैसे ही ट्रेन ने समालखा रेलवे स्टेशन क्रॉस करके मनाना फाटक के पास पहुंची तो 7 बजकर 51 मिनट पर ट्रेन के डिब्बो को जोड़ने वाला हुक खुल गया। जिसकी वजह से ट्रेन के 8 डिब्बे अलग हो गए और ट्रेन आगे चली गई। जैसे ही ड्राइवर और गार्ड को इसकी सूचना मिली दोनों ने समझदारी से काम लेते हुए ट्रेन को कुछ दूरी पर जाते ही रोक दिया। उसके बाद इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी गई।

बैग, वॉलेट और लगेज पर 60% तक की छूट पाएं- अभी खरीदें |

डिब्बों को दोबारा जोड़ने में लगे 45 मिनट
सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। जिसके बाद इंजियार की मदद से ट्रेन के डिब्बों को दोबारा से जोड़कर 8 बजकर 32 मिनट पर उसे गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। ट्रेन के डिब्बे दोबारा से जोड़ने में 40 मिनट का समय लगा और इस दौरान ट्रेन 40 मिनट लेट हो गई।