बिहार विधान परिषद की लिफ्ट में फंसे 8 लोग, अटकी सांसें, घबरा गए लोग

इस खबर को शेयर करें

पटना : बिहार विधान परिषद सभागार की लिफ्ट में मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे आठ लोग फंस गए। 20 मिनट तक इनकी सांसें अटकी रहीं। इसमें एक बुजुर्ग, दो बच्चे और पांच अन्य लोग शामिल थे। लिफ्ट में फंसने पर बच्चे रोने लगे। बुजुर्ग भी घबरा गए। जैसे-तैसे जुगाड़ करके लिफ्ट को खोला गया, तभी लोगों को निकाला जा सका। घटना मंगलवार दोपहर तीन बजे की है। परिषद के सभागार में सीतानवमी पर सम्मान समारोह चल रहा था। इसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने आयी पूर्व आईएएस की पत्नी और महिला चरखा समिति की सचिव मृदुला प्रकाश अपने परिवार के साथ आयी थी। उन्हें सीतासखी सम्मान से सम्मानित किया गया था।

सम्मान लेने के बाद वह कार्यक्रम से लौट रही थी। उनके साथ दो बच्चे, एक बुजुर्ग और चार अन्य व्यक्ति थे। कार्यक्रम दूसरे तल्ले पर हो रहा था। ग्राउंड फ्लोर पर आते ही लिफ्ट बंद हो गयी और सभी लिफ्ट में फंस गये। लिफ्ट से फोन कर कार्यक्रम के आयोजकों को बुलाया गया। लिफ्ट से निकलते ही लोगों ने राहत की सांस ली।

बिहार विधान परिषद सभागार में लगी लिफ्ट पिछले कई दिनों से खराब है। इसके बाद भी लिफ्ट के बाहर किसी तरह की सूचना नहीं लिखी थी। सीतानवमी पर सरकारी छुट्टी रहने के कारण लिफ्टमैन भी नहीं था। जबरदस्ती लिफ्ट को चालू कर दिया गया। वोल्टेज जैसे ही कम हुआ, लिफ्ट बंद हो गया।