हरियाणा की 9 साल की बच्ची ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड:1 मिनट में लिखे 54 शब्द, IAS बनना सपना

9 year old girl from Haryana made a world record: wrote 54 words in 1 minute, dream of becoming IAS
9 year old girl from Haryana made a world record: wrote 54 words in 1 minute, dream of becoming IAS
इस खबर को शेयर करें

चरखी दादरी : कहते है प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती। इसी की मिसाल हरियाणा के दादरी की रहने वाली नौ साल की दृष्टि फोगाट बनी है। जो अपने लेखन के लिए माहिर है। दृष्टि ने पिछले दिनों एक मिनट में 54 सुंदर और आकर्षक शब्द लिखकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। पांचवीं कक्षा की छात्रा दृष्टि ने पिछले वर्ष भी एक मिनट में सर्वाधिक शब्द लिखकर राष्ट्र स्तर पर रिकॉर्ड बनाया था।

इंदौर में दृष्टि को किया सम्मानित
जानकारी के मुताबिक गांव खातीवास निवासी किसान धीरपाल व गृहिणी निर्मला की 6 वर्षीय बेटी दृष्टि फोगाट के मन में कुछ नया करने का जुनून था। माता-पिता ने बेटी का हुनर समझा। मां निर्मला ने बेटी की लिखाई पर ध्यान दिया। बेटी ने विश्व स्तर पर पहचान बना दी। दृष्टि की माता निर्मला ने बताया कि बेटी की उपलब्धि के लिए मई माह में इंदौर में नेपाल की बिजनेस आइकान डॉ. भवानी राणा, आईएएस दिनेश जैन और मध्यप्रदेश के एडीजीपी कृष्णा प्रकाश ने दृष्टि को सम्मानित किया। IAS बनना है सपना

दृष्टि फोगाट ने बताया कि उसने अपनी मां से इंटरनेट के माध्यम से नए-नए अक्षर बनाने सीखे थे। मां ने उसे सिखाया तो वह रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुई। दृष्टि ने बताया कि वह कुछ नया करने के लिए मन में सपना संजोए हैं और आईएएस बनने का उसका सपना है।