छत्‍तीसगढ़ में ED की छापेमारी, बड़े उद्योगपतियों के ठिकानों पर दबिश

ED raids in Chhattisgarh, raids on the bases of big industrialists
ED raids in Chhattisgarh, raids on the bases of big industrialists
इस खबर को शेयर करें

रायपुर। ED Raids in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत कई शहरों में एक बार फिर ईडी ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के बड़े उद्योग समूह के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है। ईडी की यह कार्रवाई कोयला परिवहन घोटाले में चल रही जांच से जुड़ी बताई जा रही है। खबर है कि ईडी की यह कार्रवाई रायपुर, भिलाई में चल रही है। बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में भी टीम के मूवमेंट के संकेत हैं।

बताया जा रहा है कि रायपुर में मंदिर हसौद के पास ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन दलाल सुरेश बांदे और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के यहां भी ईडी ने दबिश दी है। इन सभी जगहों पर दबिश देकर ईडी के अधिकारी जरूरी दस्तावेज खंगाल रहे हैं।

इससे पहले छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से तीन दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सात कांग्रेस नेताओें के घर पर छापा मारा था। ईडी की टीम रायपुर, दुर्ग, बलौदाबाजार में सीआरपीएपफ जवानों के साथ सुबह पांच बजे कांग्रेस नेताओं के घर पहुंची। कोयला परिवहन घोटाले के मास्टर माइंड सूर्यकांत तिवारी और मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया के घर से मिली डायरी के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी।