Weather Forecast: इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Weather Forecast: It may rain in these states today, know the latest update of the Meteorological Department
Weather Forecast: It may rain in these states today, know the latest update of the Meteorological Department
इस खबर को शेयर करें

Weather Forecast । देश में बीते कुछ दिनों से बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया था, लेकिन मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। मौसम विभाग के मुताबिक 29 मार्च तक देश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क ही रहेगा, लेकिन कुछ इलाकों में बारिश का नया दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार 29 मार्च से उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं। इसके अलावा 30 और 31 मार्च को बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश हो सकती है।

राजधानी दिल्ली में मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक नई दिल्ली में 28 मार्च को न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है। नई दिल्ली में बादल भी छाए रह सकते हैं। IMD के मुताबिक 30 और 31 मार्च को नई दिल्ली में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। वहीं 29 मार्च से फरीदाबाद का मौसम बदल सकता है। 29 मार्च को गुरुग्राम में बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

लखनऊ में साफ रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 18.0 और अधिकतम तापमान 31.0 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। यहां भी आसमान साफ रहेगा।

सिक्किम व अरुणाचल में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और एक-दो जगहों पर बर्फबारी हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में मध्यम बारिश होने के आसार हैं। वहीं जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश होने की संभावना है।