iPhone 15 Pro Max खरीदने वालों के लिए बुरी खबर! सुनकर फैन्स बोले- प्लीज Apple, ऐसा मत करो…

Bad news for those who buy iPhone 15 Pro Max! Hearing this, the fans said - Please Apple, don't do this...
Bad news for those who buy iPhone 15 Pro Max! Hearing this, the fans said - Please Apple, don't do this...
इस खबर को शेयर करें

iPhone 15 Series इस साल लॉन्च होने वाली है. पेश होने में अभी थोड़ा समय है, लेकिन अभी से ही लीक्स और अफवाहें सामने आने लगी हैं. ट्विटर पर @Tech_Reve द्वारा हाल ही में एक लीक ने आगामी iPhone 15 प्रो मैक्स पर प्रकाश डाला है, जिससे इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कुछ दिलचस्प डिटेल्स सामने आई हैं. पिछली लीक्स में दावे किए गए थे कि फोन का डिजाइन बिल्कुल बदला हुआ होगा. लेकिन इस लीक में बताया गया है iPhone 15 प्रो मैक्स के डिजाइन में iPhone 14 Pro Max के समान मुख्य कैमरा और डिस्प्ले तकनीक होगी.

iPhone 15 Pro Max में होगा 48MP कैमरा

लीक्स की मानें तो iPhone 15 प्रो मैक्स IMX803 कैमरा सेंसर, 48MP 1/1.28″ क्वाड-बायर कैमरा बनाए रखेगा. जो पहले ही iPhone 14 Pro और Pro Max में मिलता है. यह खबर उन लोगों के लिए निराशाजनक हो सकती है जो Sony IMX903, 1″ सेंसर पर आधारित एक नए मुख्य कैमरे की उम्मीद कर रहे थे.

डिजाइन में होंगे कम बदलाव
iPhone 15 Pro Max वर्तमान पीढ़ी में पाई जाने वाली M12 OLED पैनल तकनीक का उपयोग करना जारी रखेगा. फोन का डिस्प्ले थोड़ा अलग हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 14 Pro Max की 160.7mm की तुलना में 159.8mm की थोड़ी कम ऊंचाई और 77.6mm की बजाय 76.7mm की संकरी चौड़ाई हो सकती है.

लेकिन उम्मीद है कि आने वाले आईफोन में टेलीफोटो कैमरा हो सकता है, जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा है. यह कैमरा डिवाइस की ज़ूम क्षमताओं को बढ़ाते हुए 6x ऑप्टिकल आवर्धन प्रदान करने का अनुमान है. अफवाहो की मानें तो 15 प्रो मैक्स में USB टाइप-सी पोर्ट शामिल होगा. लीक से यह भी पता चलता है कि डिवाइस 8GB LPDDR5 रैम से लैस होगा, जो इसके समग्र प्रदर्शन को और बेहतर करेगा.