हरियाणा में बीजेपी पहलवानों के साथ! अध्यक्ष समेत इन नेताओ ने किया बृजभूषण के खिलाफ आंदोलन का समर्थन

With BJP wrestlers in Haryana! These leaders including the president supported the movement against Brijbhushan
With BJP wrestlers in Haryana! These leaders including the president supported the movement against Brijbhushan
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली; भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने मोर्चा खोल रखा है. महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सांसद बृजभूषण के खिलाफ उनकी ही पार्टी बीजेपी के भीतर भी स्वर उठने लगे हैं. फतेहपुर सीकरी से बीजेपी के सांसद और किसान मोर्चा अध्यक्ष राजकुमार चाहर पहलवानों के पक्ष में आ गए हैं. बीजेपी सांसद चाहर ने कहा है कि महिला पहलवान गौरव हैं, इन्हें न्याय मिलना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि अगर बृजभूषण दोषी हों तो उनको सजा मिलनी चाहिए. राजकुमार चाहर से पहले हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज समेत बीजेपी के कई नेता पहलवानों के पक्ष में खुलकर बयान दे चुके हैं. हरियाणा बीजेपी के कई नेताओं ने पिछले कुछ दिनों में महिला पहलवानों के समर्थन में बयान दिए हैं.

हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने मई महीने के पहले हफ्ते में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों को समर्थन दिया था. अनिल विज ने कहा था कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के साथ मेरी पूरी सहानुभूति, पूरा समर्थन है. उन्होंने पहलवानों को ये भी आश्वस्त किया था कि उनकी ओर से मध्यस्थ के रूप में अधिकारियों से बातचीत को लेकर भी तैयार हूं. पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे और हिसार से बीजेपी के सांसद बृजेंद्र सिंह ने भी महिला पहलवानों का समर्थन किया था. उन्होंने 30 मई को भी महिला पहलवानों के समर्थन में ट्वीट किया था, जब पहलवानों ने अपने मेडल गंगा नदी में बहाने का ऐलान किया था. बृजेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि पहलवानों के दर्द और बेबसी समझ सकता हूं जो जीवनभर की कड़ी मेहनत ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के पदक पवित्र गंगा नदी में बहाने को मजबूर कर रहा है.

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष भी समर्थन में
वहीं, हरियाणा बीजेपी के प्रमुख ओम प्रकाश धनखड़ भी पहलवानों का समर्थन कर चुके हैं. ओम प्रकाश धनखड़ ने 9 मई को पहलवानों के समर्थन में बयान दिया था. उन्होंने महिला पहलवानों को हरियाणा का गौरव बताते हुए कहा था कि प्रदर्शन कर रही महिला पहलवान हरियाणा की बेटियां हैं, हम इनकी बात खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने रखेंगे.

पूर्व मंत्री ने की थी पहलवानों से मुलाकात
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने जंतर-मंतर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मुलाकात की थी. पहलवानों से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि जांच के बाद दोषियों को सजा दी जानी चाहिए. बीजेपी के नेता ही नहीं, हरियाणा में बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में सहयोगी दल भी पहलवानों के पक्ष में खड़े हैं.

दुष्यंत चौटाला भी कर चुके हैं समर्थन
हरियाणा की गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम और जनतांत्रिक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने महिला पहलवानों के मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की थी. वहीं, हरियाणा सरकार में मंत्री निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह चौटाला ने भी कहा था कि बृजभूषण को तुरंत पद छोड़ देना चाहिए और पहलवानों की ओर से लगाए गए आरोप की जल्द जांच होनी चाहिए. गौरतलब है कि महिला पहलवानों के धरना-प्रदर्शन के बीच हरियाणा बीजेपी और सहयोगी दलों के नेता मुखर हैं तो वहीं केंद्रीय नेतृत्व ने चुप्पी साध रखी है. विपक्ष के नेता भी बृजभूषण पर आरोप को लेकर सरकार पर, बीजेपी पर हमलावर हैं. ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे. नए संसद भवन के लोकार्पण के दिन संसद मार्च के समय गिरफ्तारी और जंतर-मंतर खाली कराए जाने के बाद पहलवानों ने अपने पदक हरिद्वार पहुंचकर गंगा नदी में बहाने का ऐलान किया था. पहलवान हरिद्वार पहुंचे भी लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया और पांच दिन की मोहलत ली थी.