भाजपा नेता से झड़प में थाना प्रभारी व एसआई निलंबित, डिप्टी सीएम मौर्य के कार्यक्रम से पहले हुई थी कहासुनी

Station in-charge and SI suspended in clash with BJP leader, there was an argument before Deputy CM Maurya's program
Station in-charge and SI suspended in clash with BJP leader, there was an argument before Deputy CM Maurya's program
इस खबर को शेयर करें

वाराणसी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में थाना अध्यक्ष को भाजपा नेता के साथ बदतमीजी करना भारी पड़ गया. सिटी एसपी ने थाना अध्यक्ष सहित सब-इंस्पेक्टर को कार्य में लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने करने पर सस्पेंड कर दिया. थाना अध्यक्ष की गलती बस इतनी थी कि उसने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का काफिला गुजरने के ठीक पहले भाजपा नेता को सड़क पर आगे बढ़ने से रोक दिया था. इस दौरान दोनों में जमकर कहासुनी भी हुई थी.

खबर के मुताबिक, लक्सा थाना इलाके स्थित स्कूल में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम होना था. लक्सा थाना अध्यक्ष अनिल कुमार साहू और सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार की ड्यूटी भी लगी हुई थी. तभी भाजपा के महामना मंडल अध्यक्ष जनार्दन ओझा ने अंदर घुसने का प्रयास किया. इस पर अनिल कुमार साहू ने उन्हें रोक दिया.

रोके से गुस्साए मंडल अध्यक्ष जनार्दन ओझा का अनिल से झगड़ा होने लगा. अपने अधिकारी का झगड़ा होता देख सब-इंस्पेक्टर विनीत कुमार भी वहां पहुंच गया और भाजपा नेता को समझाने लगे. लेकिन सभी के बीच विवाद रुकने की जगह और बढ़ गया.

भाजपा नेता ने लगाए आरोप, एसपी ने लिया एक्शन

भाजपा नेता ओझा का कहना है कि थाना अध्यक्ष ने न केवल उन्हें रोका, बल्कि उनके साथ बदतमीजी करते हुए थाने ले गए. इसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का प्रोग्राम खत्म होते ही सभी भाजपा कार्यकर्ता थाने पर जुट गए और जमकर हंगामा करने लगे. साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

भाजपा कार्यकर्ता जिद पर अड़ गए कि थाना अध्यक्ष को हटाया जाए. लगभग 2 घंटे तक लक्सा थाने के बाहर गर्मागर्मी बनी रही और पुलिस के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ताओं को मनाने की भी कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए.

अंत में वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने लक्सा थाना अध्यक्ष अनिल कुमार साहू और सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार गौतम को सस्पेंड कर दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ.