ट्रेनी एयर हॉस्टेस की हत्या से दहला देश, मुंह दबाया और एक झटके में काट दिया गला

A case of murder of a 23-year-old trainee air hostess from Chhattisgarh has come to light. She was living in Mumbai, where she was strangled to death. Police has arrested a 40-year-old accused in this case.
A case of murder of a 23-year-old trainee air hostess from Chhattisgarh has come to light. She was living in Mumbai, where she was strangled to death. Police has arrested a 40-year-old accused in this case.
इस खबर को शेयर करें

मुंबई: छत्तीसगढ़ की रहने वाली 23 साल की एक ट्रेनी एयर होस्टेस की हत्या का मामला सामने आया है। वह मुंबई में रह रही थी, जहां उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में 40 साल के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, ट्रेनी एयर होस्टेस का नाम रूपल ओगरे था। आरोपी की पहचान विक्रम आठवल के रूप में हुई है। वह रूपल के रेजिडेंशल कैंपस में साफ-सफाई करता था।

डीसीपी दत्ता नलावडे ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा-302 के तहत केस दर्ज कर उसकी तलाश में पुलिस की 4 टीमें तैयार की गई थीं। मुखबिर और तकनीकी मदद के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया। उसने हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रूपल एयर इंडिया में एयर होस्टेस की ट्रेनिंग कर रही थीं। वह मूल रूप से छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की रहने वाली थीं। वह अप्रैल में मुंबई आई थीं। मुंबई में रूपल मरोल में टाटा पावर सेंटर बस स्टेशन के पास, कृष्णलाल मारवाह मार्ग पर एनजी कॉम्प्लेक्स स्थित एक फ्लैट में किराए पर रहती थीं। वह अपनी बहन और एक पुरुष फ्रेंड के साथ रहती थीं। रूपल की बहन और फ्रेंड आठ दिन पहले मुंबई से रायगढ़ चले गए थे।

एक्सपर्ट द्वारा रेकमेंडेड टॉप रेटेड स्मार्टचॉइस लैपटॉप्स Rs.28,990/- से शुरू |
सूत्र ने बताया कि रूपल छत्तीसगढ़ पुलिस में तैनात एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट डीसीपी की रिश्तेदार थीं। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि रूपल ने आखिरी बार रविवार सुबह अपने परिवार से वॉट्सएप विडियो कॉल पर बात की थी। इसके बाद उनका मोबाइल फोन बंद आ रहा था। परिवार वालों ने परेशान होकर उनके दोस्तों को कॉल की। मौके पर पहुंचे उनके एक दोस्त ने रूपल का फ्लैट लॉक देखा। इसकी जानकारी सोसायटी को दी गई, जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली। पुलिस ने दरवाजे को डुप्लिकेट चाबी से खोला तो रूपल मृत अवस्था में मिलीं। रूपल की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
सूत्रों का कहना है कि आरोपी की रूपल पर गलत नजर थी। वह सोसायटी में साफ-सफाई करने के दौरान पहले भी गलत हरकत करने की कोशिश कर चुका था। संदेह है कि उसने इस वारदात को अंजाम दिया होगा। पुलिस सीसीटीवी फुटेज, कॉम्प्लेक्स में काम करने वाले दूसरे व्यक्तियों, मेडकिल जांच और तकनीकी मदद से सारे पहलुओं की पुष्टि करने में जुटी है।

तहकीकात के दौरान पता चला है कि विक्रम ने रूपल का भरोसा पा लिया था। वह कचरा लेने के लिए कई बार रूपल के फ्लैट के भीतर भी चला जाया करता था। रविवार को जब रूपल कचरा डब्बा लेने कमरे के अंदर गई, तो उसके पीछे-पीछे विक्रम भी कमरे में घुस गया। रूपल में इस मामले में आपत्ति की, तो विक्रम ने उससे प्यार हो जाने की बात कह दी। एक तरफा प्यार के मसले पर रूपल ने विक्रम को बुरी तरह डांट दिया। इससे नाराज होकर विक्रम ने घटना को अंजाम दिया।

रायपुर से आई थी ट्रेनिंग लेने
पुलिस के मुताबिक, रूपल एयर इंडिया में एयर होस्टेस का प्रशिक्षण ले रही थी। वह मूल रूप से छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की रहने वाली थी और अप्रैल में मुंबई आई थी। यहां वह मरोल में कृष्णलाल मारवाह मार्ग पर एनजी कॉम्प्लेक्स स्थित एक फ्लैट में भाड़े से अपनी बहन और बहन के एक पुरुष मित्र के साथ रहती थीं। आठ दिन पहले निजी कारण से रूपल की बहन और वह पुरुष मित्र रायपुर चले गए थे।

वॉट्सऐप पर की आखिरी बातचीत
पुलिस के अनुसार, रूपल ने आखिरी बार रविवार सुबह अपने परिवार से वॉट्सऐप के जरिए विडियो कॉल पर बात की थी। परिवार वालों को जब लगा कि रूपल फोन नहीं उठा रही है, तो उन्हें किसी अनहोनी की आशंका हुई। उन्होंने रूपल के बारे में पता लगाने के लिए उसके अन्य दोस्तों को कॉल किया। रूपल का फ्लैट बंद दिखाई देने पर दोस्तों ने इसकी जानकारी सोसायटी मेंबर्स को दी। पुलिस ने डुप्लीकेट चाबी से दरवाजा खोला। बेड रूम में पुलिस को रूपल मृत अवस्था में मिली। उसका गला किसी धारदार हथियार से रेता हुआ था।