टूटे-फूटे बर्तन को लेकर डंडे से बजाने लगा छोटा बच्चा, धुन सुनकर झूमने पर मजबूर हुए लोग

A small child started playing with a stick with a broken utensil, people were forced to dance after listening to the tune
A small child started playing with a stick with a broken utensil, people were forced to dance after listening to the tune
इस खबर को शेयर करें

Desi Jugaad Video: सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो मौजूद हैं, जिन्हें देखकर आप सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है. कुछ ऐसा ही एक वीडियो इस वक्त इंटरनेट पर खूब धूम मचा रहा है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दुनियाभर में देसी जुगाड़ का कॉन्सेप्ट हर किसी को पसंद हैं. विदेशों में इसे ही वायरल हैक (Viral Hack) के नाम से जाना जाता है. म्यूजिक हर किसी को पसंद है और अगर कोई खुद से म्यूजिक को डेवलप करे तो उसकी तारीफ भी खूब होती है. ‘जरूरत ही आविष्कार की जननी है’ यह कहावत इस वीडियो पर जरूर लागू होगी, क्योंकि एक छोटे से बच्चे ने टूटे-फूटे बर्तन का यूज करते हुए जुगाड़ लगाकर एक ड्रम सेट तैयार किया और फिर दो डंडों के सहारे उससे म्यूजिक निकालने लगा.

देसी जुगाड़ से बच्चे ने खुद के लिए बनाया ड्रम सेट
एक छोटे लड़के ने अपने म्यूजिकल स्किल से इंटरनेट को हैरान करके रख दिया. भले ही बच्चे को असली ढोल और स्टिक्स नहीं मिले, लेकिन उसने इसके अभाव में रद्दी सामग्री, खाली बर्तन और लकड़ी के डंडों से रिदीम के साथ म्यूजिक बजाता हुआ नजर आया. इस क्लिप को इंस्टाग्राम पर Zijian Tang नाम के इंस्टाग्राम द्वारा शेयर किया गया, जिसमें प्रतिभाशाली बच्चे को म्यूजिक को क्रिएट करते हुए देखा जा सकता है. अगर आप गौर से देखेंगे तो उल्टे रखे बर्तनों को बच्चा उत्साह से पीटता हुआ नजर आया. उसने अपने पैर के पास भी एक सेटअप बनाकर रखा है, जो धुन को और भी इंटरेस्टिंग बना रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZIJIAN TANG (@james_tang_123)

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर लिखी ये बात
बच्चे ने डंडे के इस्तेमाल से शानदार धुन निकाली और उसके चेहरे पर एक खुशी नजर आई. वह अपने परफॉर्मेंस का पूरा आनंद ले रहा था. कहने की जरूरत नहीं है कि लोग बच्चे की क्रिएटिविटी से काफी प्रभावित हुए और उसकी प्रतिभा के कायल थे. कुछ ने बच्चे के बारे में जानकारी भी मांगी, ताकि वे उसकी मदद कर सकें और उसके लिए असली ड्रम सेट खरीद सकें. 5 नवंबर को पोस्ट किए गए इस क्लिप को अब तक 30 लाख से ज्यादा लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘पैसे की तुलना में यह खुशी सबसे कीमती है जिसकी कोई कीमत नहीं है’.