अभी अभीः तालिबान का पाकिस्तानी सेना पर बडा हमला, मचाई भारी तबाही, बिछी लाशें ही लाशें, 9 सैनिक बनाये बंधक, मचा हडकंप

Abhi Abhi: Taliban's big attack on Pakistani army, caused huge devastation, only dead bodies, 9 soldiers taken hostage, created a stir
Abhi Abhi: Taliban's big attack on Pakistani army, caused huge devastation, only dead bodies, 9 soldiers taken hostage, created a stir
इस खबर को शेयर करें

इस्लामाबाद. पाकिस्तान से बड़ी खबर है. यहां के खैबर पखतूनख्वा इलाके में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने रविवार को काउंटर टेरेरिज्म विभाग (CTD) को निशाना बनाया. बन्नू कंटोनमेंट सेंटर में हुए इस हमले में कई पाकिस्तान सैनिकों और सीटीडी सदस्यों के मारे जाने की खबर है. खबर लिखे जाने तक हमला जारी था. तालिबान ने यह हमला कर कई सैनिकों को बंधक भी बनाया है. इस हमले में मृत सैनिकों का आंकड़ों में इजाफा भी हो सकता है. आतंकियों ने वीडियो जारी कर 9 सैनिकों के बंधक होने की बात कही है.

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि टीटीपी के करीब 7 सदस्य सीटीडी स्टेशन पहुंचे और यहां अपने पूछताछ के लिए लाए गए अपने साथियों को छुड़ा ले गए. उन्होंने 15-20 लोगों को बंधक बनाकर पूरी बिल्डिंग का नियंत्रण भी अपने हाथ में ले लिया. सूत्रों के मुताबिक, टीटीपी के सदस्य आधुनिक हथियारों से लैस हैं. दूसरी ओर, उन्होंने सीटीडी मुख्यालय से एक वीडियो भी जारी किया. इसमें कहा गया है कि सूबेदार मेजर खुर्शीद अकरम के साथ 8 सैनिकों को बंधक बनाया गया है. उन्होंने अपने लिए अफगानिस्तान जाने का रास्ता साफ करने की मांग की है. मुख्यालय की सभी टेलीफोन लाइनों को काट दिया गया है.

पर्चे बांटकर शरिया कानून को मानने की चेतावनी
सूत्र बताते हैं कि तालिबानी आतंकियों ने लोगों के बीच पर्चे बांटकर शरिया कानून को मानने की चेतावनी दी है. उन्होंने लोगों से कहा है कि अगर उनकी मुखबिरी की तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा. सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज18 को बताया कि 15 दिसंबर को टीटीपी आतंकियों और पाकिस्तानी फौज के बीच एक बार फिर विवाद हुआ. आतंकियों ने पाकिस्तानी फौज पर मोर्टार और मशीन गन से हमला किया. यह हमला चमन इलाके में हुआ. इस हमले में कई आम नागरिक और बच्चे घायल हो गए.

खाली हो रहे चमन सीमा के इलाके
यह घटना उस वक्त हुई जब अमेरिका की सेंट्रल कमांड के कमांडर पाकिस्तानी फौज के मुख्यालय का दौरा कर रहे थे. उन्होंने पाकिस्तान के चीफ आर्मी स्टाफ जनरल असीम मुनीर से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन अब चमन सीमा के इलाके को खाली करा रहा है. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के बड़े इलाके में मोर्टार दागकर नुकसान पहुंचाया है.