मुजफ्फरनगर में मतदान से पहले प्रशासन की चेतावनी, वोटिंग में की शरारत तो…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। विधानसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण-निष्पक्ष मतदान कराने को पुलिस ने मजबूत किलेबंदी की है। एसएसपी ने स्पष्ट कहा, कि यदि मतदान वाले दिन किसी ने छोटी सी भी शरारत की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

मंगलवार को एसएसपी अभिषेक यादव ने मतदान को लेकर पैरामिलिट्री फोर्स व पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में बैठक की। दस फरवरी को होने वाले मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कहा। एसएसपी ने कहा कि पुलिस सतर्क रहते हुए मतदान को सकुशल सम्पन्न कराए। चुनाव को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों पर तत्काल सख्त कार्रवाई करे।\

कार्रवाई के लिए उन्हें थाने पहुंचाए। कहा, कि मतदान वाले दिन किसी भी प्रकार का झगड़ा-फसाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चुनाव प्रभावित करने या फिर किसी भी प्रकार की कोई भीड़ एकत्र करता है, तो सख्त कार्रवाई होगी। सभी मतदान केंद्र पैरामिलिट्री फोर्स की निगरानी में रहेंगे। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने अपने क्षेत्र में लगातार गश्त करते रहेंगे। सभी विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान के लिए भारी फोर्स तैनात किया गया है। सभी विधानसभाओं में अतिरिक्त फोर्स को भी लगाया गया है। वोट के लिए धमकाने वाले व्यक्ति के बारे में पुलिस को जानकारी दें।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क, सेनिटाइजर का प्रयोग करें। सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन करवाएं, दिव्यांग व वृद्ध की मदद करे। वोटिंग के लिए आने वाले सभी लोगों से शालीनता पूर्वक व्यवहार करने करे।
डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी अभिषेक यादव, सीडीओ आलोक यादव ने अधिकारियों को ब्रीफ किया। कहा, कि मतदान वाले दिन पुलिस संवेदनशील इलाकों में निगाह रखे। गड़बड़ी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। इस दौरान अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।