अरविंद केजरीवाल के बाद अब राजस्थान का नंबर, ईडी के निशाने पर गहलोत सरकार का गोल्ड केस

इस खबर को शेयर करें

जयपुर. ईडी द्वारा दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद ईडी का नाम सुर्खियों में है। अब जल्द ही ईडी राजस्थान आ सकती है। दरअसल गहलोत सरकार के समय योजना भवन में कैश और गोल्ड मिला था। अब इस मामले में ईडी को कोर्ट से अभियोजन को मंजूरी मिल चुकी है।

आईएएस अफसर से भी पूछताछ करेगी ईडी

इस मामले में अब जांच भी शुरू हो चुकी है। इस मामले में आईएएस अखिल अरोड़ा सहित कई अफसर से भी पूछताछ होगी। क्योंकि उन्हें भी केस पर आरोपी बनाया गया है। हालांकि कई अधिकारियों के बयान पहले भी लिए जा चुके हैं।

अलमारी से मिला करोड़ों का सोना

आपको बता दें कि 19 मई की रात जयपुर के सचिवालय के पीछे स्थित योजना भवन के बेसमेंट में बंद अलमारी से 2.31 करोड रुपए की नगदी और करीब 1 किलो सोना बरामद हुआ था। जो सोना बरामद हुआ था वह स्विट्जरलैंड में बना था। इस केस में एफआईआर दर्ज हुई तो अरोड़ा के खिलाफ सरकार से जांच की अनुमति भी मांगी गई थी।

28 तक रिमांड पर अरविंद केजरीवाल

आपको बतादें कि ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान उनसे लगातार पूछताछ की जाएगी। वे दिन में आधा घंटा अपनी पत्नी से और एक घंटा वकील से भी मिल सकेंगे।

25 ठिकानों पर मारी रेड

मामले में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के ऑफिसर वेद प्रकाश को भी गिरफ्तार हुआ और उसे दौरान 25 ठिकानों पर रेड भी की गई। अब जल्दी ही ईडी केस में शामिल 35 लोगों से पूछताछ करने के लिए उन्हें मुख्यालय बुला सकती है। ऐसे में अब लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच देखना होगा कि ईडी आखिर क्या करती है।