Toyota और Maruti के बाद अब Honda के निशाने पर Hyundai Creta, धांसू डिजाइन वाली ये SUV कर सकती है लॉन्च!

After Toyota and Maruti, now the Hyundai Creta can be launched on the target of Honda, this SUV with a sleek design!
After Toyota and Maruti, now the Hyundai Creta can be launched on the target of Honda, this SUV with a sleek design!
इस खबर को शेयर करें

onda N7X SUV Launch Update: भारत में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है. बीते कुछ समय में एसयूवी की बिक्री में काफी उछाल आया है. बी सेगमेंट की बात करें तो इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा की खूब बिक्री हो रही है. अपने सेगमेंट में यह दबदबा बनाए हुए हैं. इसके अलावा किआ सेल्टोस की बिक्री भी काफी हो रही है. लेकिन, अब इस सेगमेंट में धीरे-धीरे अन्य कार निर्माता कंपनियां भी अपनी पैठ बनाने की कोशिश में लग गई हैं. पहले टोयोटा ने अपनी अर्बन क्रूजर हाइराइडर को पेश किया, उसके बाद मारुति सुजुकी ने अपनी ग्रैंड विटारा को पेश किया और अब कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार होंडा भी इस सेगमेंट में एक्सयूवी ला सकती है.

हालांकि, भारत में होंडा के लिए बहुत अच्छा समय नहीं चल रहा है. धीरे-धीरे होंडा की बिक्री गिरती जा रही है और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो भी कमजोर होता जा रहा है. ऐसे में होंडा को नए और मजबूत प्रोडक्ट को बाजार में लाने की जरूरत है. रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा की नई एसयूवी का नाम होंडा एन7एक्स (Honda N7X) हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है और इसे 6 स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है. इसे 5 सीटर के साथ-साथ 7 सीटर ऑप्शन में भी लाया जा सकता है.

होंडा एन7एक्स को S, E, Prestige और Prestige HS जैसे ट्रिम्स में पेश किया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स सहित कई स्टैंडर्ड फीचर्स मिल सकते हैं. इसमें अपराइट नोज शेप की बड़ी मल्टी स्लैट क्रोम ग्रिल्स दी जा सकती है. एसयूवी में एलईडी हेडलैंप, एल-शेप्ड एलईडी डीआरएल और बंपर पर फॉग लैंप्स दिए जा सकते हैं. इसमें डुअल टोन डोर माउंटेड विंग मिरर और मल्टी स्पोक अलॉय व्हील भी दिए जा सकते हैं. भारत में होंडा एन7एक्स की कीमत करीब 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.