जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाया मेरा क्या करेगा, अखिलेश यादव से आर-पार के मूड में अजय राय

Ajay Rai in a mood to confront Akhilesh Yadav, what will he do to me who could not respect his father?
Ajay Rai in a mood to confront Akhilesh Yadav, what will he do to me who could not respect his father?
इस खबर को शेयर करें

वाराणसी: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और सपा के बीच दूरिया बढ़ती ही जा रही हैं। खासकर यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच बयानीबाजी के साथ ही वार-पलटवार तेज हो गया है। अखिलेश यादव ने गुरुवार को अजय राय को चिरकुट कहते हुए उनकी हैसियत तक नाप दी थी। गुरुवार को तो अजय राय ने बेहद शालीन तरीके से अखिलेश को जवाब दिया लेकिन शुक्रवार को वह भी आक्रामक अंदाज में नजर आए। अखिलेश को लेकर यहां तक कह दिया कि जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाया मेरा क्या करेगा। कहा कि दूसरों के ऊपर आरोप लगा रहे हैं, पहले अपने अंदर झांक कर देखें। अजय राय के ताजा बयान से साफ हो गया है कि अब कांग्रेस भी आर-पार के मूड में आ गई है।

सपा-कांग्रेस में बढ़ते झगड़े के बाद यूपी में इंडिया गठबंधन के भविष्य पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। वाराणसी में मीडिया से बात करते हुए अजय राय ने कहा कि यूपी में INDIA गठबंधन टूटेगा या रहेगा यह अखिलेश जी को तय करना है। हम लोगों ने आगे बढ़कर घोसी में समर्थन किया था। हम लोगों ने हमेशा सपा का साथ दिया है। इसके चलते ये लोग भारी मतों से चुनाव भी जीते हैं।

MP के बाद UP में सपा को झटका देने की तैयारी में कांग्रेस, रोडमैप तैयार

कांग्रेस और सपा में एमपी विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर पिछले तीन दिनों में ज्यादा कड़वाहट बढ़ी है। इसी को लेकर अखिलेश यादव लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं। वो कांग्रेस पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं। जब अजय राय ने इसे लेकर बयान दिया तो अखिलेश के उन्हें चिरकुट नेता तक कह दिया। इसी बयान पर अजय राय ने कहा कि जो व्यक्ति अपने बाप का सम्मान नहीं कर सका वह हम जैसे लोगों का क्या सम्मान करेगा? सपा के छोटे से कार्यकर्ताओं का सम्मान क्या करेगा।

सपा-कांग्रेस की लड़ाई अमेठी-रायबरेली तक पहुंची, अखिलेश की बड़ी धमकी

अजय राय ने कहा कि मैं अखिलेश यादव जी से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मुझे क्षमा करें। वह कांग्रेस का समर्थन करें और बीजेपी को हराने में सहयोग करें। मैं कैमरे के सामने हाथ जोड़कर कहता हूं. अखिलेश जी के पिता माननीय मुलायम सिंह यादव जी का हम लोगों ने सदैव सम्मान किया है। लेकिन उन्होंने अपने पिताजी का सम्मान नहीं किया। भरे मंच से अपने पिता को बेइज्जत किया। जो व्यक्ति अपने पिता का सम्मान नहीं कर सका वह हम जैसे छोटे कार्यकर्ता और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता का क्या सम्मान करेगा?

अजय राय ने कहा कि मैं अखिलेश यादव से यही कहूंगा कि आप इतने बड़े परिवार के व्यक्ति हैं। आप सैनिक स्कूल और ऑस्ट्रेलिया से पढ़ कर आए हैं। मुलायम सिंह यादव जैसे कद्दावर नेता के आप बेटे हैं। आपको इस तरीके की भाषा का उपयोग नहीं करना चाहिए। अजय राय ने दोहराया कि मैं एक छोटा सा आदमी हूं आप मुझे गाली दीजिए या कुछ भी करिए लेकिन मैं यही आग्रह करूंगा कि आप कांग्रेस का साथ दीजिए और बीजेपी को हराने का काम करिए। राय ने कहा कि हमारी कांग्रेस आलाकमान प्रियंका जी से बात होती रहती है। वह हमेशा हम लोगों को मर्यादित भाषा और संस्कार पूर्वक रहने की सलाह देती हैं। हम लोग कभी भी अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं करते हैं।

हमने साथ मांगा, उन्होंने गाली दी
अजय राय ने कहा कि हम लोगों ने मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव से साथ मांगा था लेकिन उन्होंने मुझे गालियां दीं। अखिलेश ने मेरे ऊपर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। हम लोग सबका साथ देने वाले लोगों में से हैं। सबको सम्मान देते हैं। मगर उन्होंने अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया। दूसरों के ऊपर आरोप लगा रहे हैं, पहले अपने अंदर झांक कर देखें। अजय राय के बीजेपी से मिले होने के आरोपों पर अजय राय ने कहा कि उत्तराखंड में भी सपा की कोई हैसियत नहीं थी फिर भी वहां पर जबरदस्ती अपना कैंडिडेट लड़ाया और चुनाव हराया। इससे साबित होता है कि बीजेपी से कौन मिला हुआ है? सपा वाले ही बीजेपी से मिले हुए हैं।