यूपी में तकरार के बीच शादी में एक साथ नजर आए अखिलेश और शिवपाल, इशारों इशारों में…

Akhilesh and Shivpal were seen together in the marriage amid the dispute in UP, in gestures...
Akhilesh and Shivpal were seen together in the marriage amid the dispute in UP, in gestures...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बीच तल्खियां बढ़ी हुई हैं. चाचा-भतीजा एक-दूसरे पर बयानबाजी भी कर रहे हैं. इनके सबके बीच सोमवार को एक शादी समारोह में अखिलेश और शिवपाल एक साथ नजर आए.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खुद तस्वीर को शेयर किया है, जिसमें बगल के सोफे पर शिवपाल सिंह यादव बैठे नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि यूपी चुनाव नतीजों के बाद अखिलेश यादव और शिवपाल यादव में एक बार फिर दूरी बढ़ गई. शिवपाल सिंह यादव लगातार अपने भतीजे अखिलेश यादव पर हमलावर हैं.

इशारों-इशारों में अखिलेश पर हमला

हाल में शिवपाल यादव ने ट्वीट करके कहा था, ‘अपने सम्मान के न्यूनतम बिंदु पर जाकर मैंने उसे संतुष्ट करने का प्रयास किया! इसके बावजूद भी अगर नाराज हूं तो किस स्तर तक उसने हृदय को चोट दी होगी! हमने उसे चलना सिखाया.. और वो हमें रौंदते चला गया.. एक बार पुनः पुनर्गठन,आत्मविश्वास व सबके सहयोग की अप्रतिम शक्ति से ईद की मुबारकबाद.’

चुनाव में साथ आए थे चाचा-भतीजा

शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव से नाराज होकर 2018 में नई पार्टी प्रसपा का गठन किया था, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के साथ आने का ऐलान किया था. शिवपाल यादव सपा के टिकट पर जसवंतनगर सीट से विधानसभा चुनाव लड़े थे. हालांकि, शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी का विलय सपा में नहीं किया था.

इसी बीच खबरें आई थीं कि शिवपाल यादव बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. शिवपाल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी. हालांकि, शिवपाल यादव की बीजेपी में शामिल होने को लेकर बात नहीं बन पाई. इसके बाद शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी प्रसपा का पुनर्गठन शुरू कर दिया है.

भतीजे ने चाचा पर किया था पलटवार

शिवपाल यादव के बीजेपी में शामिल होने की खबरों के बीच अखिलेश यादव ने भी अपने चाचा पर निशाना साधा था. अखिलेश ने कहा था कि शिवपाल विपक्षी पार्टी के संपर्क में हैं. अखिलेश के बयान पर पलटवार करते हुए शिवपाल ने कहा था कि हमारे नेता (अखिलेश यादव) को यह लगता है कि मैं उनके (बीजेपी) साथ नहीं हूं तो मुझे तुरंत पार्टी से निकाल दें.