अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, पूर्व प्रत्याशी विनोद शुक्ला बसपा छोड़ सपा में हुए शामिल

इस खबर को शेयर करें

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को एक और झटका लगा है. यूपी विधानसभा चुनाव में गोंडा की कटरा बाजार सीट से बसपा प्रत्याशी विनोद कुमार शुक्ला बसपा को छोड़कर समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए हैं.

विनोद कुमार शुक्ला ने बुधवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी दफ्तर में सपा की सदस्यता ज्वाइन की. विनोद शुक्ला ने जब सपा ज्वाइन की तो उस वक्त उनके साथ गोंडा के तमाम सपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. गोंडा जिले में वो बसपा का बड़ा ब्राह्मण चेहरा माने जाते रहे हैं.

बसपा छोड़ सपा में हुए शामिल
विनोद शुक्ला ने बीजेपी से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी. 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट कटने के बाद वो बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद बसपा ने उन्हें कटरा बाजार सीट से विधानसभा चुनाव में उतारा था लेकिन, उन्हें हार का सामना करना पड़ा. लेकिन अब बसपा की कमजोर स्थिति को देखते हुए वो सपा में शामिल हो गए हैं.

विनोद कुमार शुक्ला की पहचान युवा बाह्मण चेहरे के रूप में होती है बीते विधानसभा चुनाव में कटरा विधानसभा में बीजेपी से टिकट की दावेदारी कर रहे थे लेकिन, बीजेपी से टिकट न मिलने के बाद वो बसपा में शामिल हो गए और विधानसभा चुनाव लड़ा. इस चुनाव में वो तीसरे नंबर पर रहे.

बसपा छोड़कर आए विनोद शुक्ला को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में ज्वाइन कराया गया. इस दौरान उनके साथ सपा के जिला अध्यक्ष अरशद हुसैन, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय विनोद कुमार सिंह के भतीजे सूरज सिंह, सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे और सपा नेता मसूद आलम खान मौजूद थे.

माना यह जा रहा है कि अगर कैसरगंज लोकसभा सीट से किसी ब्राह्मण चेहरे को समाजवादी पार्टी मैदान में उतारती है तो उनमें विनोद कुमार शुक्ला का नाम हो सकता है.