लोकतंत्र बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को होना होगा एकजुट- सीएम सुक्खू

All opposition parties will have to unite to save democracy - CM Sukhu
All opposition parties will have to unite to save democracy - CM Sukhu
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके विपक्ष को दबाने की साजिश रच रही है। लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस आंदोलन कर रही है, अन्य विपक्षी दलों को भी इसमें अपनी आहुति देनी चाहिए। खासकर क्षेत्रीय दलों को एकजुट होना होगा।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री मंगलवार को सेक्टर-9 स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने पर क्षेत्रीय दलों को नसीहत दी कि जब देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता पर सरकार मनमानी कार्रवाई कर सकती है तो क्षेत्रीय दलों को इस बारे में सोचना पड़ेगा और एकजुट होकर केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। हिमाचल के मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के 75 सालों में पहली बार हुआ है कि जब संवैधानिक संस्थाओं ने खुद उनके कार्य में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप का मामला उठाया है, चाहे वह सुप्रीम कोर्ट हो या फिर चुनाव आयोग।
केंद्र सरकार अभी मान रही है वे सर्वोपरि हैं, जो वे कह रहे हैं, वही सही है। वह यह नहीं जानते कि राहुल गांधी कह चुके हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री पद की लालसा नहीं है। राहुल गांधी को ही क्यों निशाने पर लिया जा रहा है, के सवाल पर सुक्खू ने कहा कि क्योंकि राहुल गांधी संसद से लेकर सड़क तक सरकार से सवाल करते हैं, इसलिए उनके खिलाफ इस प्रकार के षडयंत्र रचे जा रहे हैं।

सुक्खू ने कहा कि कर्नाटक में राहुल गांधी ने भाषण दिया लेकिन सरकार की खराब मंशा के कारण गुजरात में केस दर्ज किया गया। उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि ऐसी क्या बात थी कि एक प्रधानमंत्री के बेटे कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले। इसमें लोगों का इतना समर्थन मिला कि केंद्र सरकार डर गई। इसी भय के कारण वह ऐसे फैसले करा रही है। सुक्खू का मानना है कि कांग्रेस देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है। हरियाणा, कर्नाटक व पंजाब समेत अन्य राज्यों में कांग्रेस विपक्ष में बैठकर जनता के हितों की लड़ाई लड़ रही है।