गजब: कमाई 5-7 हजार रुपये, आयकर विभाग ने थमाया 1 करोड़ रुपये GST चोरी करने का नोटिस

Amazing: Earning 5-7 thousand rupees, Income Tax Department handed over notice for evasion of Rs 1 crore GST
Amazing: Earning 5-7 thousand rupees, Income Tax Department handed over notice for evasion of Rs 1 crore GST
इस खबर को शेयर करें

सोनीपत: जरा सोचिए उस समय क्या हो जब एक 5 हजार से 7 हजार रुपये प्रति महीने कमाने वाले एक टेलर को जब 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का जीएसटी चोरी करने का नोटिस मिल जाए. ऐसा ही एक वाक्या हरियाणा के सोनीपत से खरखौदा विधानसभा क्षेत्र के मटिंडू गांव में रहने वाले युवक के साथ हुआ है. वह अपनी आजीविका ही बड़ी मुश्किल से चला रहा है. ऐसे में उसे 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का जीएसटी चोरी करने का नोटिस मिला है.

बता दें कि सोनीपत की खरखौदा विधानसभा क्षेत्र के गांव मटिंडू के रहने वाले दर्जी को आयकर विभाग ने करीब 1 करोड़ रुपये जीएसटी फर्जीवाड़ा करने का नोटिस भेजा है, जिसे देखकर दर्जी और उनके परिवार के होश उड़े हुए हैं. दर्जी पवन कुमार का कहना है कि वह कपड़े सिलकर पांच से सात हजार रुपये महीना कमाता है. ऐसे में उसकी समझ से बाहर है कि उसने कोई फर्म बनाकर जीएसटी की चोरी कैसे की है. पवन के मुताबिक किसी व्यक्ति ने उनकी आईडी को गलत प्रयोग करते हुए यह सब किया है. वह इस विषय को लेकर पुलिस अधीक्षक से भी मिलकर शिकायत देगा.

आयकर विभाग की तरफ से उन्हें जो नोटिस भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि उसके दस्तावेजों पर जो फर्म बनी हुई है. उसने करीब 1 करोड़ से ज्यादा की जीएसटी चोरी की है. पवन कुमार का कहना है कि उसके पैनकार्ड और आधार कार्ड से फरीदाबाद के किसी युवक ने फर्जीवाड़ा करके फर्म बना ली और जीएसटी चोरी किया. उसका फरीदाबाद के वार्ड दो में किसी भी तक को कोई व्यापार नहीं है.

अब वह दर्जी मानसिक परेशानी के दौर से गुजर रहा है. यह मामला वास्तव में फरीदाबाद की फर्म पर जीएसटी चोरी का आरोप है. इस मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई गई. वहीं पीड़ित पवन कुमार दर्जी पुलिस में शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग कर रहा है.