राजस्थान में BSP की एक और लिस्ट जारी, हॉट सीट नागौर सहित इन 7 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

Another list of BSP released in Rajasthan, candidates fielded on these 7 seats including hot seat Nagaur
इस खबर को शेयर करें

Lok Sabha Elections 2024 : जयपुर। राजस्थान में बसपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है। नई लिस्ट में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सात प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। बसपा ने नागौर में ज्योति मिर्धा और हनुमान बेनीवाल के सामने गजेंद्र सिंह राठौड़ को रण में उतारा है। बता दें कि बसपा लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 12 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। इनमें से 11 प्रत्याशी पहले चरण में लिए उतारे गए है। ऐसे में माना जा रहा है कि बसपा राजस्थान में अभी और उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने राजस्थान में 7 सीटों पर मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा की। इस लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने नागौर से गजेंद्र सिंह राठौड़, धौलपुर-करौली से विक्रम सिंह, सीकर से अमाचंद चौधरी, चूरू से दईराम को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा बीकानेर से खेताराम, दौसा से मोनू धानका और जयपुर शहर से राजेश तंवर को प्रत्याशी बनाया गया है।

अब तक 12 सीटों पर प्रत्याशी घोषित
राजस्थान में बसपा अब तक कुल 12 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। जिनमें डॉ गजेंद्र सिंह राठौड़ को नागौर, विक्रम सिंह को धौलपुर करौली, अमरचंद चौधरी को सीकर, दईराम को चूरू, खेताराम को बीकानेर, सोनू धानका को दौसा, राजेश तंवर को जयपुर, इंजी अंजला को भरतपुर, फजल हुसैन को अलवर, देव करण नायक को गंगानगर, भीम सिंह कुंतल को कोटा और लाल सिंह राठौड़ को जालोर से चुनावी रण में उतारा गया है। खास बात ये है कि पहले चरण के चुनाव के लिए जयपुर ग्रामीण सीट को छोड़कर शेष 11 सीटों पर बसपा ने प्रत्याशी उतारे हैं।

राजस्थान में पैर पसारने में जुटी बसपा
बहुजन समाजवादी पार्टी राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस और बीजेपी को सीधी टक्कर देने में जुटी हुई है। यही वजह है कि बसपा अब तक 12 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है और जल्द ही अन्य सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बसपा ने राजस्थान में दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में तो बसपा ने 6 सीटों पर परचम लहराया था। हालांकि, वो सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे।