ढाबे में UPI से पेमेंट को लेकर हुई कहासुनी झगड़े में बदली, सेना का मेजर और 16 जवान घायल

Argument over UPI payment in dhaba turns into fight, army major and 16 soldiers injured
Argument over UPI payment in dhaba turns into fight, army major and 16 soldiers injured
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: पंजाब के मनाली-रोपड़ रोड पर भरतगढ़ के पास एक ढाबे के मालिक और कर्मचारियों ने सेना के मेजर और 16 जवानों की एक टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना के मेजर और कुछ जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने कीरतपुर साहिब थाने में एफआईआर दर्ज कर ढाबा मालिक और मैनेजर समेत कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि करीब दो दर्जन अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

मनाली से लौट रहे थे सभी
जानकारी के अनुसार अनुसार, सेना के जवानों के साथ मारपीट का मामला सोमवार का है। जब लद्दाख स्काउट्स के मेजर सचिन सिंह कुंतल और उनके साथ कुछ जवान पिछले दिन लाहौल में आयोजित स्नो मैराथन जीतकर हिमाचल प्रदेश के मनाली से लौट रहे थे। पुलिस ने बताया कि चंडीमंदिर जा रहे जवानों की टीम रात करीब सवा नौ बजे रोपड़ जिले के भरतगढ़ के पास अल्पाइन ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके। जहां जवानों और ढाबा मालिक के बीच बिल के भुगतान के तरीके को लेकर विवाद हो गया।

यूपीआई पेमेंट को लेकर विवाद
ढाबा के मालिक ने यूपीआई के जरिए भुगतान स्वीकार करने से इनकार कर दिया। टैक्स से बचने के लिए उन्होंने सेना के जवानों से नकद भुगतान करने के लिए कहा। इसे लेकर सेना के जवानों और होटल के मालिक के बीच बहस शुरू हो गई। जवानों द्वारा ऑनलाइन बिल का भुगतान करने के बाद भी मालिक ने नकद भुगतान करने के लिए कहने लगा। मेजर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसी बीच लगभग 30-35 लोगों ने मेजर और उनके साथ आए जवानों पर हमला कर दिया। हमलावरों ने मेजर को मुक्का मारा और लाठियों और लोहे के डंडों से पीटा। इससे मेजर के हाथ और सिर पर चोटें आईं और वह बेहोश हो गए। इसके बाद हमलावर मौके से भाग गए।