मध्य प्रदेश में एक बार फिर दलितों पर अत्याचार, 6 मुस्लिम आरोपियों के घर चला बुलडोज़र

Atrocities on Dalits in Madhya Pradesh once again, bulldozers run over houses of 6 Muslim accused
Atrocities on Dalits in Madhya Pradesh once again, bulldozers run over houses of 6 Muslim accused
इस खबर को शेयर करें

शिवपुरी: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से दलितों पर अमानवीय व्यहवार का मामला सामने आया है। पेशाब कांड के बाद इस मल कांड ने दलितों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।मामला शुक्रवार(30 जून) का है। वरखाड़ी गांव में कुछ मुस्लिम व्यक्तियों ने अनुज जाटव और संतोष केवट नाम के दो दलित युवकों को लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के आरोप में पकड़ लिया था।

मुस्लिम आरोपियों ने दलितों को इस झूठे संदेह पर पीटा कि उन्होंने गांव की कुछ लड़कियों की रिकॉर्डिंग और उनके साथ छेड़छाड़ की थी।आरोपियों ने मिलकर युवाओं के साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए पहले दोनों युवकों के साथ मारपीट की। इसके बाद दोनों युवकों के गले में चप्पलों की माला डाल और मुँह पर कालिख पोत गाँव में जुलूस भी निकलवाया । मुस्लिम आरोपी इतने पर भी नहीं रुके और मल (मैला) उनके मुंह में भर दिया। साथ ही उनके कपड़ों पर भी लगा दिया था।

क्या है चौकी प्रभारी दीपक शर्मा का कहना ?
दोनों दलित युवकों के साथ हुए इस अमानवीय व्यवहार और उनके साथ मारपीट करने वाले सात आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है । मगरौनी चौकी प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया कि दोनों पीड़ित युवकों की शिकायत पर इस मामले में पुलिस ने वरखाड़ी गांव के रहने वाले अजमत खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रहीशा बानों, साइना बानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एक आरोपी वकील खान को छोड़कर सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्त्तार कर लिया है। इस घटना पर कार्यवाही करते हुए प्रशसन ने आरोपियों के घर बुलडोज़र भी चलवाया है .