तिरंगा फेंकने वाले अवतार खांडा को लंदन पुलिस ने दबोचा, खुशी में भारतीयों ने फहराया तिरंगा, पुलिसवालों का हिंदुस्तानी गाने पर डांस

Avtar Khanda, who threw the tricolor, was caught by the London police, Indians hoisted the tricolor in joy, the policemen danced to Hindustani songs
Avtar Khanda, who threw the tricolor, was caught by the London police, Indians hoisted the tricolor in joy, the policemen danced to Hindustani songs
इस खबर को शेयर करें

लंदन: 19 मार्च को खालिस्‍तानी उपद्रवियों ने लंदन में भारतीय उच्‍चायोग में दाखिल होने की कोशिशें कीं। उच्‍चायोग के बाहर जमकर उत्‍पात मचाया गया और यहां पर लगे तिरंगे को नीचे फेंक दिया गया। खालिस्‍तानियों ने इसकी जगह पर पीले रंग का अपना झंडा लगा दिया। बताया जा रहा है कि इस पूरी घटना के पीछे अवतार सिंह खांडा का हाथ है। जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक लंदन की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

खांडा ने ही उच्‍चायोग की पहली मंजिल पर लगे तिरंगे को निकालकर फेंक दिया था। कहा जा रहा है कि खांडा ने ही वारिस पंजाब दे के चीफ अमृतपाल सिंह को ट्रेनिंग दी थी जिसकी तलाश में पुलिस इधर-उधर भाग रही है। अवतार सिंह खांडा काफी खतरनाक है। वह खालिस्‍तानी लिब्रेशन फोर्स से जुड़े रहे कुलवंत सिंह खुखराना का बेटा है।

लंदन में रविवार को इंडियन हाई कमीशन पर खालिस्तानियों के हमले के बाद तस्वीर का दूसरा पहलू दिखा। मंगलवार को सैकड़ों भारतीय नागरिक (सिख भी शामिल) इंडियन हाई कमीशन के बाहर जुटे और भारत के साथ एकजुटता का संदेश दिया। इस दौरान भारत माता की जय और जय हिंद के नारे गूंजते रहे। प्रदर्शन कर रहे लोग भारतीय फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के ऑस्कर विनिंग सॉन्ग ‘जय हो’ पर झूमते दिखे। वहीं, माहौल तब खुशनुमा नजर आया, जब एक ब्रिटिश पुलिस अफसर एक भारतीय लड़की के साथ डांस करता दिखा। अफसर लड़की से डांस मूव सीख रहा था।

खालिस्तानियों से हार नहीं मानेंगे
मंगलवार को खालिस्तानियों की हरकत का विरोध करने के लिए जुटे लोगों में से एक ने कहा- कुछ लोग भारत और यहां अमन का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इन लोगों को जवाब दिए जाने की जरूरत है।

रविवार को जब खालिस्तानियों ने यहां तोड़फोड़ करके तिरंगा उतारा था, तब पुलिस मौजूद नहीं थी। मंगलवार को नजारा दूसरा था। मेट्रो पुलिस की टीम अलर्ट पर थी। रविवार को ही अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में इंडियन कॉन्स्यूलेट पर खालिस्तानियों ने हमला किया था। यहां के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दी गईं थीं।