Axis Bank ने लॉन्‍च किया बिना नंबर वाला क्रेडिट कार्ड, जानें कैसे होगा इस्‍तेमाल

Axis Bank launches credit card without number, know how it will be used
Axis Bank launches credit card without number, know how it will be used
इस खबर को शेयर करें

Fibe Axis Bank Numberless Credit Card: एक्सिस बैंक और फाइब (पहले अर्ली सैलरी के तौर पर जाना जाता था) ने साथ में साझेदारी की है और इस पार्टनरशिप में भारत का पहला नंबरलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. टेक सेवी जेनरेशन के लिए ये कार्ड काफी कारगर रहने वाला है और सिक्योरिटी के मामले में ये अतिरिक्त सुरक्षा लेयर के साथ आने वाला अपनी तरह का पहला क्रेडिट कार्ड है. ये Fibe Axis Bank Credit Card एक ऐसा कार्ड है जो किसी तरह के नंबर से लैस नहीं है और देश में अपनी तरह का पहला कार्ड है.

अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कौन सी फैसिलिटी है इस कार्ड में
नंबरलेस क्रेडिट कार्ड के तौर पर कस्टमर्स को इस कार्ड में ना तो कोई कार्ड नंबर मिलेगा, ना कोई एक्सपायरी डेट होगी और ना ही कार्ड प्लास्टिक पर कोई भी सीवीवी नंबर होगा. ये कार्ड और कार्ड मालिक की पहचान को उजागर नहीं करता जिससे इसके अवैध इस्तेमाल की संभावना बेहद कम हो जाती है. कस्टमर की पहचान चोरी होने से बचाने में ये बेहद कारगर है. किसी भी तरह का नंबर कार्ड पर ना होने के चलते ग्राहक को संपूर्ण सुरक्षा और प्राइवेसी के बेनेफिट मिलते हैं.

Fibe Axis Bank Credit Card को एक्सेस कैसे करेंगे
कस्टमर्स अपने फाइब एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड डिटेल्स को फाइब ऐप पर आसानी से एक्सेस कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें अपनी थोड़ी सी जानकारी देकर कंप्लीट कंट्रोल उस पर मिलता है. को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड कई तरह के फीचर्स ऑफर करता है जिसमें से कुछ के बारे में आप यहां जान सकते हैं.

Fibe Axis Bank Credit Card के फीचर्स और बेनेफिट्स
सभी तरह के रेस्टोरेंटस के ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऑर्डर पर 3 फीसदी का फ्लैट कैशबैक मिलता है.
राइड हेलिंग ऐप्स पर लोकल कम्यूट करने पर 3 फीसदी का कैशबैक मिलता है.
ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म पर भी 3 फीसदी का कैशबैक मिलता है.
इसके अलावा कस्टमर्स को सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन ट्रांजेक्शन्स पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलता है.
रूपे के जरिए क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने की सुविधा
ये कार्ड रूपे के जरिए असोसिएटिड है जो कि कस्टमर को इस क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने की सुविधा देता है. सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए तो इस पर ट्रांजेक्शन होता ही है, ये कार्ड सभी ऑफलाइन स्टोर्स पर भी स्वीकार किया जाता है. कस्टमर्स की सुविधा के लिए ये टैप एंड पे फीचर भी ऑफर करता है.

कार्ड की फीस के बारे में जानें
ये कार्ड जीरो जॉइनिंग फीस और जीरो एनुअल फीस के साथ आता है वो भी लाइफटाइम के लिए ये सुविधा मिलती है. इस कार्ड के अन्य फीचर्स की बात करें तो हर साल ये चार डोमिस्टिक एयरपोर्ट लाउंज का एक्सेस दिलाता है. 400 रुपये से 5000 रुपये के बीच फ्यूल सरचार्ज वेवर का लाभ दिलाता है. इसके अलावा एक्सिस डाइनिंग डिलाइट्स, वेडनसडे डिलाइट्स, एंड ऑफ सीजन सेल और रूपे पोर्टफोलियो से जुड़े सारे ऑफर सभी कार्ड्स पर दिलाता है.