बाबा वेंगा की इस साल 2 भविष्यवाणी हुई सच, तीसरी हुई तो मच जायेगी तबाही

Baba Venga's 2 predictions came true this year, if the third happens, there will be destruction
Baba Venga's 2 predictions came true this year, if the third happens, there will be destruction
इस खबर को शेयर करें

Baba Vanga Ki Bhavishyavani: बुल्गारिया में 111 साल पहले जन्मी बाबा वेंगा (Baba Vanga) नामक महिला की कई भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं. बाबा वेंगा ने 12 साल की उम्र में तूफान में अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी, लेकिन आज भी बाबा वेंगा अपनी भविष्यवाणियों (Baba Vanga Predictions) के लिए पूरी दुनिया में फेमस हैं. बता दें कि बाबा वेंगा ने अपनी मौत से पहले साल 2022 और उससे आगे के लिए भी कई अहम भविष्यवाणियां की थीं. आइए बाबा वेंगा की इन भविष्यवाणियों के बारे में जानते हैं.

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां

-बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2022 में भारत में टिड्डियों का हमला हो सकता है. इसके अलावा अकाल जैसी समस्या भी आ सकती है.

– बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की कि साल 2023 में पृथ्वी अपनी कक्षा बदल लेगी. इसके अलावा साल 2028 में अंतरिक्ष यात्री शुक्र की यात्रा करेंगे.

– बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2046 में इंसान अंग प्रत्यारोपण के क्षेत्र में बड़ी तरक्की कर लेगा और लोग इसकी मदद से 100 साल से ज्यादा जी पाएंगे.

– बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2100 में धरती पर रात नहीं होगी. कृत्रिम धूप से पृथ्वी को रोशन किया जाएगा.

– बाबा वेंगा ने दुनिया के खत्म होने के बारे में भी भविष्यवाणी की है. बाबा वेंगा के अनुसार, साल 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा.

2022 में बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां हुईं सच

बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए जो भविष्यवाणियों की थीं उनमें से दो सच हो चुकी हैं. बाबा वेंगा ने एशिया और ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में बाढ़ की भविष्यवाणी की थी जो सच हो चुकी हैं. ऑस्ट्रलिया, उत्तर-पूर्व भारत, बांग्लादेश और थाईलैंड में बाढ़ का प्रकोप देखने को मिला है. इसके अलावा पाकिस्तान में बाढ़ का कहर जारी है. बाबा वेंगा ने यूरोप में सूखे की समस्या पैदा होने के बारे में भविष्यवाणी की थी. इस साल यूरोप के पुर्तगाल में सरकार ने अपने नागरिकों को पानी की सीमित खपत करने के लिए कहा. इसके अलावा इटली में भी पानी की किल्तत देखने को मिली. इटली इस वक्त 1950 के दशक के बाद सूखे की सबसे गंभीर समस्या से जूझ रहा है.