Hotel Room में दिखें ये 5 डिवाइस तो तुरंत हो जाएं अलर्ट, चोरी-छिपे कैप्चर कर सकते हैं आपका वीडियो

Be alerted immediately if these 5 devices are seen in the hotel room, they can capture your video secretly.
Be alerted immediately if these 5 devices are seen in the hotel room, they can capture your video secretly.
इस खबर को शेयर करें

Spy Devices: आजकल होटल रूम बुक करते समय लोगों को काफी डर रहता है, दरअसल काफी सारे होटल्स में ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें होटल में स्पाई कैमरे या स्पाई डिवाइसेज पाए गए हैं. ऐसे में अगर आपको कभी मजबूरी में या काम के सिलसिले में होटल रूम में ठहरना पड़ता है तो आपको कुछ डिवाइसेज को जरूर नोटिस करना चाहिए जो आपके वीडियो कैप्चर कर सकते हैं.

कुछ लैंप में हिडेन कैमरे होते हैं जो आपको रिकॉर्ड कर सकते हैं. या फिर ये आपकी आवाज भी रिकॉर्ड कर सकते हैं.

कुछ टेलीविज़न में कैमरे होते हैं जो आपको रिकॉर्ड कर सकते हैं. ऐसे में आपको टीवी ऑफ कर देना चाहिए, अगर ऑफ करने के बाद भी इसकी पावर लाइट ऑन है तो मामला गड़बड़ हो सकता है.

कुछ क्लॉक रेडियो में कैमरे होते हैं जो आपको रिकॉर्ड कर सकते हैं. आजकल मार्केट में ऐसी तमाम रेडियो क्लॉक आ रही हैं जो हिडेन कैमरों से लैस होती हैं.

कुछ पावर आउटलेट में छिपे हुए कैमरे होते हैं जो आपको रिकॉर्ड कर सकते हैं. ऐसे में आप जब भी होटल रूम में एंटर करें, सबसे पहले आपको पावर आउटलेट की अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए.

आपने होटल रूम में स्मोक डिटेक्टर जरूर देखा होगा, यह एक सामान्य सा दिखने वाला डिवाइस है जिसे रूफ पर इंस्टॉल किया जाता है, लेकिन यह एक छिपे हुए कैमरे को छिपाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है.