काफी कोशिशों के बाद भी नहीं चुकाया जा रहा कर्जा, तो आजमाएं ये उपाय, धनलाभ के भी बनेंगे योग

If the loan is not being repaid even after many efforts, then try these solutions, there will be chances of financial gain also.
If the loan is not being repaid even after many efforts, then try these solutions, there will be chances of financial gain also.
इस खबर को शेयर करें

Astro Tips to Pay off Debt: कोई भी व्यक्ति मजबूरी में ही कर्ज लेता है और चाहता तो यही है कि उसके घर पर कोई तकादा करने न आए. तय समय सीमा के भीतर ही वह कर्ज की अदायगी भी कर दे लेकिन कई बार चाहने और लगातार प्रयास करने के बाद भी कुछ हल नहीं निकलता है. दरअसल लिया गया कर्ज अदा न कर पाने का कारण धनाभाव भी होता है. यहां पर ऐसे ही कुछ उपाय बताए जा रहे हैं जिनका पालन करने से जहां एक ओर कर्ज का निवारण हो सकेगा वहीं दूसरी ओर धन की वृद्धि भी होगी.

आजमाएं ये उपाय

– भोजन बनाने के बाद तवा, कढ़ाई या फ्राई पैन अथवा अन्य कोई भी बर्तन चूल्हे से उतारकर नीचे रखें, खाली बर्तन चूल्हे पर नहीं होना चाहिए.

– आप कहीं बाहर से आते हैं और डोर बेल बजाते हैं तो कुछ देर इंतजार करें लेकिन कभी भी घर के दरवाजे को पैर की ठोकर मार के न खोलें.

– घर की देहरी यानी मुख्य प्रवेश द्वार पर बैठकर कभी भोजन न करें, दहलीज से ही तो लक्ष्मी प्रवेश करती हैं. उस स्थान को जूठा नहीं किया जाता है.

– सुबह शाम भोजन बनाने पर पहली रोटी गाय के लिए बनाएं और उसे समय निकाल कर सम्मानपूर्वक खिलाएं भी, ऐसा करने से बरकत होती है.

– रोज सुबह घर के बड़ों को प्रणाम करें, उनका आशीर्वाद लें और सुबह शाम भगवान की आराधना कर आरती करने से धन की वृद्धि होती है.

– घर में सफाई के लिए रखी जाने वाली झाड़ू को किसी ऐसे स्थान पर रखें जो बाहर से आने वालों के न दिखे और उसमें पैर तो भूल कर भी न लगने दें क्योंकि झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है.

– रात के समय भोजन बनाने के बाद कभी भी रसोईघर में जूठे बर्तन न रखें और जूठे बर्तन और गैस चूल्हे की सफाई के साथ किचन को साफ करके ही सोएं.