Belly Fat: तापसी पन्नू के न्यूट्रशनिस्ट ने बताया, बेली फैट घटाने का असरदार तरीका

Belly Fat: Taapsee Pannu's nutritionist told effective way to reduce belly fat
Belly Fat: Taapsee Pannu's nutritionist told effective way to reduce belly fat
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बढ़ता वजन ज्यादातर लोगों की समस्या है। लेकिन शरीर के कुछ हिस्सों पर फैट काफी तेजी से बढ़ता है। खासतौर पर बेली फैट, जिसे कम करने के लिए अक्सर लोग अलग-अलग तकनीक अपनाते हैं। अगर आपका बेली फैट काफी मेहनत के बाद भी कम नहीं हो रहा है तो सेलिब्रेटी न्यूट्रिशनिस्ट के बताए इन तरीकों को अपनाएं। जो आपके बार-बार बढ़ जा रहे बेली फैट को कम करने में जरूर मदद करेगी।

-खाने के तुरंत बाद अगर आप टीवी मोबाइल देखने बैठ जाते हैं। तो इस प्रैक्टिस को बंद कर दें। खाने के बाद दस मिनट तक चलना-फिरना बेली फैट को बढ़ने से रोकता है। साथ ही ये डाइजेशन को भी बढ़ाता है। जिससे खाया हुआ खाना आसानी से पचना शुरू हो जाता है।

-गर्मियों में ठंडा-ठंडा पानी पीकर ही प्यास बुझती है। लेकिन बेली फैट कम करना चाहते हैं तो ठंडे पानी को टाटा बोल दें। इसकी बजाय दिनभर में थोड़ा-थोड़ा घूंट-घूंट में गुनगुना पानी पिएं। इसके अलावा ठंडे पानी की बजाय सामान्य तापमान के पानी का इस्तेमाल दिनभर पीने के लिए करें। ये बेली फैट को बढ़ने से रोकता है।

-पूरा दिन काम में लगे रहते हैं और फिर थककर सो जाते हैं। इस आदत को कुछ दिनों के लिए रेस्ट दें। दिन का थोड़ा वक्त निकालें और डीप ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें। इससे मेटाबॉलिज्म सिस्टम सही होगा और बेली फैट को कम करने में मदद मिलेगी।

-खाने की आदतों में बदलाव की जरूरत है। हर दो घंटे में खाने की आदत है तो इसे बदल डालें। जरूरी नहीं कि हर दो घंटे पर भूख लग रही है। जब भूख लगे तब खाएं। इससे आप जरूरत से ज्यादा स्नैक्स खाने और अनहेल्दी ईटिंग से बच जाएंगी। ये आदत भी आपके बेली फैट को घटाने में मदद करेगी।