भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ीं, EVM के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा; शिकायत दर्ज

Bhupesh Baghel's troubles increased, speaking against EVM became costly; lodge a complaint
Bhupesh Baghel's troubles increased, speaking against EVM became costly; lodge a complaint
इस खबर को शेयर करें

रायपुर; लोकसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन को लेकर शिकायत की गई है। भारत निर्वाचन आयोग के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और नामांकन दाखिल करने के लिए लोगों को अनुचित रूप से उकसाने का आरोप भूपेश बघेल पर लगाया गया है। भारतीय जनता पार्टी के दुर्ग जिले के उपाध्यक्ष राजेंद्र ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है।

बघेल पर लगया लोगों को भड़काने का आरोप

पूर्व सीएम और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रस पार्टी के प्रत्याशी भूपेश बघेल पर दुर्ग जिला के भाजपा उपाध्यक्ष ने चुनाव आयोग में लिखित में शिकायत दी है। शिकायत में दुर्ग के पाटन के विधायक भूपेश बघेल और राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी पर निर्वाचन आयोग के खिलाफ भड़काऊ बयान देना और लोगों को अपने बयान के माध्यम से भड़काने का आरोप लगाया गया है। शिकायत में लिखा गया है कि बघेल ने निर्वाचन के खिलाफ सार्वजनिक भड़काऊ बयान दिया है जिससे चुनाव में महौल खराब हो सकता है।

क्या कहा था भूपेश बघेल ने

26 मार्च के दिन पाटन विधानसभा के आमालोरी गांव में आयोजित कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में बघेल पहुंचे हुए थे। इस दौरान बघेल कार्यकर्ताओं को संबोधित कर कहा कि “अगर राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में 375 से अधिक कैंडिडेट होंगे तो निर्वाचन आयोग को राजनांदगांव में बैलेट पेपर से मतदान करवाना होगा। इसके साथ ही यह भी आरोप लगाया गया कि बघेल ने पाटन क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में जाकर नामांकन दाखिल करने की बात कही है। वहीं बघेल पर ईवीएम को लेकर टिप्पणी करने का भूपेश बघेल पर भी आरोप लगाया गया है कि उन्होने ईवीएम पर भरोसा न होने की बात करते हुए बैलेट पेपर से चुनाव कराने की बात कही थी।