बिहार: मर्डर से पहले समझौते के लिए बुलाया, साथ में किया नाश्ता, फिर दाग दीं 3 गोलियां

Bihar: Before murder, called for agreement, had breakfast together, then fired 3 bullets
Bihar: Before murder, called for agreement, had breakfast together, then fired 3 bullets
इस खबर को शेयर करें

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया में जमीन विवाद में एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामला पूर्णिया के धमदाहा थाना क्षेत्र के नीरपुर गांव के पास नहर की है। मृतक किसान की पहचान धमदाहा थाना क्षेत्र के वार्ड 13 निवासी स्व. केशव मेहता के 55 वर्षीय बेटे जनकलाल मेहता के रूप में हुई है। मृतक अपने पीछे पत्नी और तीन बेटियों को छोड़ गए। नवंबर में ही बड़ी बेटी की शादी होने वाली थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गांव के ही सात लोगों पर हत्या का आरोप
मृतक किसान के घरवालों के मुताबिक, हत्या का आरोप गांव के ही बेचन मेहता, नीरो मेहता पर है। बताया जाता है कि बेचन मेहता और नीरो मेहता ने पांच अन्य हमलावरों के साथ मिलकर हत्या की। वारदात को अंजाम देकर सभी मौके से फरार हो गए। परिजनों ने बेचन मेहता सहित 7 लोगों के खिलाफ धमदाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक के भाई का गांव के ही एक दबंग से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। गोलीकांड को अंजाम देने से पहले दबंगों ने किसान को समझौते के बहाने बुलाया। गांव में ही बैठकर नाश्ता किया। इसके बाद किसान को अपने साथ बाइक पर बिठाकर गांव से 3 किलोमीटर दूर नहर किनारे ले गए, जहां किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। नीरपुर नहर के समीप मृतक का शव बरामद हुआ है। मृतक को तीन गोली मारी गई हैं। चेहरा गर्दन और पीठ में एक एक गोली लगी है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी
परिजनों ने सात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करवाया है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही धमदाहा पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।