भाजपा अपनी सीटों पर खड़े कर सकती है नए चेहरे, इन जिलों में मिलेगा युवाओं को मौका

इस खबर को शेयर करें

जालंधर। 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा के अंदर लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है। पार्टी ने गोवा, उत्तर प्रदेश सहित कई प्रदेशों में टिकटों की घोषणा कर दी है, लेकिन पंजाब को लेकर अभी भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं हो पाई है। इसके चलते पंजाब में भाजपा के संभावित उम्मीदवारों से लेकर दावेदार तक बेटिंग में है।

जानकारी मिली है कि पंजाब की सभी सीटों को लेकर दिल्ली में 2 बैठकें हो चुकी हैं लेकिन अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। पंजाब में भाजपा कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल संयुक्त तथा लोक इंसाफ पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। 63 सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने हैं जिनमें से 23 सीटें वही हैं जहां पर पहले भी भाजपा अपने उम्मीदवार उतारती रही है।

पार्टी उम्मीदवारों की सूची बनाने के दौरान पुराने चेहरों की हार-जीत के अंतर को ध्यान में रख रही है। पार्टी ने उन चेहरों को भी कैटेगरी में डाल दिया है जो 2017 के विधानसभा चुनावों में 35,000 से अधिक अंतर से हारे थे। इसके अलावा पार्टी पुराने चेहरों में भी उन्हीं को टिकट देने की वकालत कर रही है जो पिछले चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे थे। भाजपा की तरफ से पंजाब में उन चेहरों को आगे किया जा रहा है जो नए हों या जिन्होंने कोई चुनाव न लड़ा हो। जानकार तो यह भी कहते हैं कि पार्टी 63 सीटों में से 40 प्रतिशत सीटों पर नए चेहरे ला सकती है, जिस पर अभी चर्चा चल रही है। जानकारी के मुताबिक पार्टी की तरफ से पठानकोट, अमृतसर, होशियारपुर, लुधियाना, जालंधर की कुछ सीटों पर युवा चेहरों को टिकट दी जा सकती है।