खुद को पंजाब का प्रभावशाली शख्स बताकर पिता-पुत्र होटल में करते थे मौज-मस्ती, लाखों का बिल आने पर…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। खुद को पंजाब का प्रभावशाली शख्स बताकर महंगे होटलों में मौजमस्ती करना पिता-पुत्र का शौक था और जब होटल का बिल देने की बारी आती थी तो दोनों होटलकर्मियों को झांसा देकर फरार हो जाते थे। दिल्ली के एयरोसिटी स्थित एक होटल में रूककर मौज मस्ती करना पिता पुत्र को भारी पड़ गया।

लाखों का बिल होने पर आरोपी होटलकर्मियों को झांसा देकर फरार हो गए थे और अपना ठिकाना दूसरे होटल में बना लिया था। लेकिन होटल की ओर से मिली शिकायत के बाद आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने तकनीकी जांच शुरू की और पिता पुत्र को महिपालपुर स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इनसे पूछताछ करने में जुटी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने होटलों में धोखाधड़ी की है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार इनकी पहचान जालंधर पंजाब निवासी नवदीप सिंह और उसके पिता कमलजीत सिंह के रूप में हुई है। एयरो सिटी स्थित एक होटल प्रबंधन ने नवंबर माह में आईजीआई एयरपोर्ट थाने में पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की। शिकायत में बताया कि एक युवक 11 अगस्त को उसके होटल में आकर ठहरा। कुछ दिन बाद उसके साथ उसके माता-पिता भी होटल में आकर रहने लगे।

आरोपी 25 दिन होटल में ठहरे
आरोपी होटल में 25 दिन ठहरे। इस दौरान आरोपियों ने होटल की सारी सुविधाओं का लाभ उठाया। होटल प्रबंधन जब उनसे बिल देने के लिए कहते थे तो कोई ने कोई बहाना बनाकर उनकी बातों को टाल देते थे। वह बताते थे कि पंजाब में उनका काफी रूतबा है और वह पैसों की चिंता न करें। उन्हें पैसे मिल जाएंगे। लेकिन जब बिल 3.40 लाख रुपये का हो गया तो होटल प्रबंधन उनपर पैसे का पेमेंट करने का दवाब बनाने लगा।

आरोपियों ने 4 सितंबर को दस और पचास हजार रुपये का पेमेंट ऑनलाइन कर दिया। 4 सितंबर की शाम आरोपी युवक के माता-पिता होटल से चले गए। जबकि अगले दिन आरोपी युवक दो घंटे में आने की बात कहकर होटल से चला गया। उसके बाद से वह नहीं आया। होटल वालों ने युवक के दिए नंबर पर काफी संपर्क किया लेकिन उनका संपर्क नहीं हो पाया। उसके बाद होटल की ओर से एयरपोर्ट थाने में शिकायत की गई।

ऐसे पकड़े गए आरोपी
जांच के दौरान पुलिस ने होटल से युवक का मोबाइल नंबर, उसका पासपोर्ट और उस पेमेंट की जानकारी हासिल की, जिसके जरिए युवक ने होटल को पेमेंट किया था। तकनीकी जांच के दौरान 19 जनवरी को पुलिस को पता चला कि दोनों पिता-पुत्र महिपालपुर स्थित एक होटल में डेरा जमाए हुए हैं। जहां से पुलिस ने देर रात दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने दोनों पिता-पुत्र की गिरफ्तारी की पुष्टि की है और उनका कहना है कि अभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उनसे ठगी के मामलों की जानकारी लेकर छानबीन की जा रही है।