यूपी की 80 में से 63 सीटों पर बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार, इन 12 सीटों पर पार्टी तय नहीं कर पा रही नाम!

BJP fielded candidates on 63 out of 80 seats in UP, the party is not able to decide on names on these 12 seats!
BJP fielded candidates on 63 out of 80 seats in UP, the party is not able to decide on names on these 12 seats!
इस खबर को शेयर करें

UP Political News: इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले फेज (19 अप्रैल) की वोटिंग में कम ही समय बचा है. 80 लोकसभा वाले राज्य उत्तर प्रदेश पर हर पार्टी की नजर है. यहां भाजपा के नेतृत्व वाले NDA, सपा के नेतृत्व वाले INDIA और मायावती की पार्टी बसपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही हैं. बता दें कि यूपी में भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 63 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. मगर भाजपा यूपी में अभी 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है. इस खबर में आगे आप विस्तार से जानिए यूपी में भाजपा किन सीटों पर अभी माथापच्ची कर रही है.

यूपी में भाजपा को इन 12 सीटों पर नहीं मिले हैं उम्मीदवार
रायबरेली
कैसरगंज
मैनपुरी
फिरोजाबाद
प्रयागराज
बलिया
भदोही
देवरिया
कौशांबी
गाजीपुर
मछलीशहर
फूलपुर

भाजपा ने इन सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी
भाजपा ने 2 मार्च को जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया था उनमें, वाराणसी से नरेंद्र मोदी, कैराना से प्रदीप कुमार, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, नगीना से ओम कुमार, रामपुर से घनश्याम लोधी, संभल से परमेश्वरलाल सैनी, अमरोहा से कंवर सिंह तंवर, गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेश शर्मा, बुलंदशहर से डॉक्टर भोला सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी, फतेहपुर सीकरी से राज कुमार चाहर, एटा से राजवीर सिंह, आंवला से धर्मेंद्र कश्यप, शाहजहांपुर से अरुण कुमार सागर, खीरी से अजय मिश्रा ‘टेनी’, धौरहरा से रेखा वर्मा, सीतापुर से राजेश वर्मा, हरदोई से जय प्रकाश रावत, मिश्रिख से अशोक कुमार रावत, उन्नाव से साक्षी महाराज, मोहनलालगंज से कौशल किशोर, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी, प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, इटावा से राम शंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक, अकबरपुर से देवेंद्र सिंह भोले, जालौन से भानु प्रताप सिंह वर्मा, झांसी से अनुराग शर्मा, हमीपुर से कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल.

बांदा से आरके सिंह पटेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, बाराबंकी राजरानी रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, अंबेडकर नगर से रितेश पांडे, श्रावस्ती से सकेत मिश्रा, गोंडा से कीर्ति वर्धन सिंह, डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, संत कबीर नगर से प्रवीण कुमार निषाद, महराजगंज से पंकज चौधरी, गोरखपुर से रवि किशन, कुशीनगर से विजय कुमार, बांसगांव से कमलेश पासवान, लालगंज से नीलम सोनकर, आजमगढ़ से दिनेश दिनेश लाल यादव, सालिमपुर से रविंद्र कुशवाहा, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह, चंदौली से महेंद्र नाथ पांडे का नाम शामिल है.

भाजपा ने 24 मार्च को जिन्हें टिकट दिया उनमें, सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छतरपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बहराइच से अरविंद गोंड का नाम शामिल है.